होम / Delhi G20 Summit: G20 Summit को लेकर मेयर डॉ शैली ओबरॉय का बयान आप ‘सरकार’ ने 12 हजार कर्मचारी और 95 मशीनें लगाकर चमकाई दिल्ली

Delhi G20 Summit: G20 Summit को लेकर मेयर डॉ शैली ओबरॉय का बयान आप ‘सरकार’ ने 12 हजार कर्मचारी और 95 मशीनें लगाकर चमकाई दिल्ली

• LAST UPDATED : September 5, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi G20 Summit: 8 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक देश की राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन होने जा रहा है। आयोजन को सफल बनाने के लिए सरकार जी जान से जुटी है। दिल्ली विदेशी मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयार है। सफाई, सौदर्यीकरण, सड़कों के नवीनीकरण का काम पूरा हो गया है। जी-20 को लेकर 12 हजार कर्मचारियों की विशेष ड्यूटी लगाई है।

मेहमानों के रूट या फिर ठहरने वाली जगहों से जुड़ी 35 सड़कें हैं, जिन्हें 52 मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीनें लगाकर सुबह शाम साफ किया जा रहा है। राजघाट मार्ग, जवाहरलाल मार्ग, जू एरिया और भैरव मार्ग, विकास मार्ग, तिलक मार्ग की सफाई के लिए छह विशेष टीमें लगाई गई हैं, जो कि 3-4 दिनों में पूरे रोड़ की सफाई व्यवस्था का आंकलन करेंगी।  प्रगति मैदान के आस पास की सड़कों की देखरेख के लिए 250 से अधिक अतिरिक्त कर्मचारी लगाए गए हैं।

 मेयर डॉ शैली ओबरॉय क्या कहा

एमसीडी के कई ऐसे पार्क हैं जिन्हें हमने संवारा है, जैसे कि जीके-2 में खूबसूरत जी-20 पार्क तैयार कराया है। लाजपत नगर में एक खूबसूरत पार्क बनाया है, इसके अलावा कई ऐतिहासिक जगहों जैसे कि मिर्जा गालिब की हवेली, टाउन हॉल इत्यादि को संवारने का काम किया है।  हमारे पास करीब 52 मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीनें हैं, जो दिल्ली की सड़कों को साफ कर रही हैं। इसके लिए सड़क के किनारे टिपर्स भी लगाए गए हैं। दिल्ली के 12 जोन में जहां-जहां मलबा है, वहां ट्रक लगाए गए हैं।

हमारी पूरी टीम उस मलबे को हटाने के लिए लगातार काम कर रही है, ताकि दिल्ली के किसी भी कोने में मलबा ना रह जाए। मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि जी-20 को लेकर सेंट्रल जोन में 1500, साउथ जोन में 1000, नजफगढ़ जोन में 1500, प्रगति मैदान के आसपास 250 सहित 12 हजार कर्मचारियों की विशेष ड्यूटी लगाई है। पूरी दिल्ली में 55 हजार कर्मचारी व्यवस्था को संभाल रहे हैं। एमसीडी की 52 मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीनें दिल्ली की सड़कों को साफ कर रही हैं। दिल्ली के राजघाट मार्ग, जवाहरलाल मार्ग, जू एरिया और भैरव मार्ग, विकास मार्ग, तिलक मार्ग की सफाई के लिए 250 से अधिक कर्मचारी लगाए गए हैं।

दिल्ली में 52 मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन सड़कों को कर रही साफ 

हमारे पास करीब 52 मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन हैं, जो दिल्ली की सड़कों को साफ कर रही हैं। इसके लिए सड़क के किनारे टिपर्स भी लगाए गए हैं, जहां कूड़े को डाला जा रहा है। दिल्ली में मलबे की हमेशा से दिक्कत रही है, लेकिन हमने इसे भी दूर कर दिया है। दिल्ली के 12 जोन में जहां-जहां मलबा है, वहां ट्रक लगाए गए हैं। हमारी पूरी टीम उस मलबे को हटाने के लिए लगातार काम कर रही है, ताकि दिल्ली के किसी भी कोने में मलबा ना रह जाए।
दिल्ली के हर कोनों में एंटी मलेरिया की दवाई का छिड़काव किया जा रहा है। दिल्ली के सभी पब्लिक टॉयलेट्स को बेहतरीन ढंग से साफ किया गया है। दिल्ली के प्रगति मैदान में जी-20 समिट की मीटिंग का आयोजन किया जाएगा।

इसे भी पढ़े;Delhi Uttam Nagar: युवक को ईंट से  कुचलकर उतारा मौत के घाट, आरोपियो की तलाश अब भी जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox