Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Geeta Colony: दिल्ली के गीता कॉलोनी में पीडब्ल्यूडी ने अवैध रूप...

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Geeta Colony: दिल्ली में रकारी सड़को पर बने धार्मिक स्थलों को हटाने का सिलसिला अब भी जारी है। इसी कड़ी में पीडब्ल्यूडी ने सोमवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गीता कॉलोनी में अवैध रूप से बने साईं मंदिर को हटाया गया जा रहा था। गेड़ तरीके से सभी धार्मिक स्थलों को तोड़ा जा रहा है।

धार्मिक स्थल को तोड़ने की मांग

गीता कॉलोनी पूरे इलाके को छावनी में परिवर्तन कर दिया था। यहां सड़कों पर बैरिकेडिंग कर वाहनों का ही नहीं, बल्कि लोगों के आवाजाही पर भी रोक लगा दिया गया है और यातायात को दूसरे रास्तों की तरफ मोड़ दिया गया। कार्रवाई के लिए पीडब्ल्यूडी की टीम बुलडोजर और ट्रक लेकर गई और अपने काम पर लग गए। टीम के पहुंचने से पहले पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। टीम के पहुंचने से पहले पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। लिस के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवान भी शामिल थे। पीडब्ल्यूडी ने गीता कॉलोनी के मुख्य मार्ग स्थित लेबर चौक पर अवैध रूप से बने साईं मंदिर को हटाने की कार्रवाई को शुरू कर दिया है।

एक साल पहले जारी किया नोटिस

पूरे इलाके में पुलिस की तैनाती के बाद तोड़फोड़ करने की कार्रवाई को शुरू कर दिया गया और 2 घंटे में मंदिर हटाने का काम पूरा भी कर दिया गया। पीडब्ल्यूडी ने मलबा हटाया। यह मंदिर 30 साल पहले बनाया गया था। पीडब्ल्यूडी ने एक साल पहले मंदिर को हटाने का नोटिस भी जारी कर दिया था। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी ने लक्ष्मी नगर में अवैध रूप से सड़कों पर लगाए बड़े विज्ञापन के बोर्ड को भी हटाने की मांग की। कुछ झुग्गियों को भी हटाया जा रहा है। झुग्गियों में रहने वाले लोगों को दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड कैंप में शिफ्ट किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े:DU Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक की 7,000 सीटों के लिए तीसरी सूची आज किया जाएगा जारी, जानें कितने विद्यार्थी ले चुके दाखिला

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular