Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Government: दिल्ली में बन रहे 11 नए अस्पताल, 10 हजार से...

Delhi Government:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अगले साल तक अस्पतालों में मरीजों के लिए 10 हजार से ज्यादा बेडों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। दिल्ली सरकार (Delhi Govt.) द्वारा 11 नए अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है। इनमें से 4 अस्पतालों में 3237 बेड और 7 अस्पतालों में 6838 आईसीयू बेड (ICU Bed) की व्यवस्था की जाएगी।

जल्द निर्माण कार्य पूरा करने का दिया आदेश

दिल्ली के डिप्टी सीएम और लोक निर्माण विभाग मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को पीडब्ल्यूडी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ निर्माण कार्यों के प्रगति को लेकर बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने सिरसपुर, ज्वालापुरी, मादीपुर, हस्तसाल (विकासपुरी) में बनने वाले अस्पतालों के साथ ही 6838 आईसीयू बिस्तरों की क्षमता के साथ बनाए जा रहे सात नए सेमी-पर्मानेंट अस्पतालों के निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आगे कहा की केजरीवाल सरकार का उद्देश्य है कि हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें।

साल के अंत तक पूरा होगा काम

अधिकारियों के मुताबिक ज्यादातर हॉस्पिटलों का निर्माण कार्य इस साल के अंत तक खत्म हो जाएगा। इसके अलावा कुछ अस्पताल 2023 के मध्य तक बन जाएंगे। मनीष सिसोदिया ने बताया कि इन 11 अस्पतालों में 3237 बेड्स की क्षमता वाले 4 अस्पताल और 6838 आईसीयू बेड्स की क्षमता वाले सात सेमी-परमानेंट आईसीयू अस्पताल भी शामिल हैं।

बेड की संख्या बढ़ने से मरीजों को होगा फायदा 

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में हर रोज हजारों लोग अपने उपचार के लिए जाते हैं। बेड की संख्या में इजाफा होने से लाखों मरीजों को फायदा मिलेगा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को विश्वस्तरीय बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: बिजली काटने की धमकी देकर करते थे वसूली, गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular