होम / Delhi Government: दिल्ली के आशा किरण शेल्टर होम में 14 बच्चों की हुई मौत, सरकार ने दिया जांच का आदेश

Delhi Government: दिल्ली के आशा किरण शेल्टर होम में 14 बच्चों की हुई मौत, सरकार ने दिया जांच का आदेश

• LAST UPDATED : August 2, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Government:  रोहिणी इलाके में स्थित आशा किरण होम फिर सुर्खियों में है। मिली जानकारी के मुताबिक जनवरी 2024 से अब तक 14 की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो चुकी है। यह खबर सुनकर हर कोई हैरान है। वहीं, इस मामले में राजस्व मंत्री आतिशी ने जनवरी 2024 से अब तक ‘मानसिक रूप से दिव्यांगों के लिए होम’ में 14 मौतों की खबर का संज्ञान लेते हुए एसीएस राजस्व को मजिस्ट्रेट जांच शुरू करने और 48 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

मामले की जांच होनी चाहिए- भाजपा

आशा किरण होम में रहस्यमयी मौत के मामले में दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा गुप्ता ने कहा कि आशा किरण दिल्ली सरकार के अधीन आता है। यहां दिव्यांग लोगों को रखा जाता है। लेकिन इस शेल्टर होम में लगातार मौतें हो रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि साल 2024 में ही 27 लोगों की मौत हो चुकी है। हमें पता है कि जुलाई महीने में ही 17 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रशासन इसका कारण नहीं बता रहा है। इस मामले की जांच होनी चाहिए।

ये भी पढ़े:  IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया आज श्रीलंका के खिलाफ पूरा कर सकती है शतक, जानिए पिच रिपोर्ट

आतिशी ने यह कहा

आतिशी ने कहा कि राजधानी दिल्ली में ऐसी खबरें सुनना बेहद चौंकाने वाला है और अगर यह सच पाया जाता है तो हम इस तरह की चूक बर्दाश्त नहीं कर सकते। यह बेहद गंभीर मुद्दा है और इसकी गहन जांच होनी चाहिए ताकि ऐसे सभी केयर होम की स्थिति सुधारने के लिए सख्त कदम उठाए जा सकें, ताकि इन बच्चों को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें और पूरी व्यवस्था में सुधार हो सके। उन्होंने कहा कि इस मामले की तुरंत मजिस्ट्रेट जांच शुरू करने और 48 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े: South Delhi school bomb threat: ग्रेटर कैलाश के समरफील्ड स्कूल को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मची अफरातफरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox