Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Government: दिल्लीवासियों को बड़ी राहत, पानी के बिल पर 31 दिसंबर...

Delhi Government:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि सरकार दिल्लीवासियों के पानी के बिल पर लेट फीस चार्ज नहीं लगाएगी। ये सुविधा 31 दिसंबर तक जमा होने वाले बिलों के लिए है। 31 दिसंबर तक अगर कोई पानी के बिल का भुगतान देर से करता है उसे फाइन के तौर पर लेट फीस चार्ज नहीं देना होगा। ऐसे लोग केवल पानी का बिल जमा कर सकते हैं। सरकार ने लेट फीस से मुक्ति दे दी है। इससे लोगों को काफी हद तक राहत मिलेगी।

85 मिलियन गैलेन सीवेज होंगे साफ

सीएम केजरीवाल ने ये भी बताया कि नजफगढ़ ड्रेन में जाने से पहले केशोपुर और नजफगढ़ के 85 मिलियन गैलेन सीवेज को साफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से यमुना नदी पर पॉल्यूशन का लोड 30 प्रतिशत तक कम हो पाएगा। इसी कड़ी में दिल्ली के सीएम ने कई ट्वीट भी किए।

ट्वीट कर दी जानकारी–

सीएम द्वारा किए गए ट्वीट में लिखा है ” दिल्ली की जनता को पानी के बकाया बिलों से राहत दिलाने के लिए सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। पानी के बकाया बिलों पर लगने वाली लेट फ़ीस( लेट पेमेंट सरचार्ज) 31 दिसंबर 2022 तक के लिए 100% माफ रहेगी। यानि आप बिना लेट फ़ीस की चिंता किए अपने पुराने बकाया बिल भर सकते हैं।”

 

उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए कहा, ‘बादली, निगम बोध व मोरी गेट नालों पर कुल 55 एमजीडी के सीवेज पंपिंग स्टेशन बनाए जाएँगे. इससे इन नालों का गंदा पानी यमुना में नहीं जाएगा।’

ये भी पढ़ें: दिल्ली में IND vs SA मैच को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी हुई जारी, इन मार्गों पर ना जानें की सलाह

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular