Sunday, July 7, 2024
HomeDelhi'9 सालों में प्रदूषण नियंत्रित नहीं कर सकी दिल्ली सरकार', वीरेंद्र सचदेवा...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीती तेज हो चली है। बता दें, इस बीच दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली सरकार पर प्रदूषण को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि सीएम केजरीवाल की सरकार इस मुद्दे पर पिछले नौ साल के दौरान सक्रियता के साथ काम नहीं किया।

वीरेंद्र सचदेवा ने आप पर साधा निशाना

बता दें, वीरेंद्र सचदेवा ने अपने पोस्ट एक्स में लिखा है कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर आप सरकार को जिस सक्रियता के साथ काम करना चाहिए था, उसने वह काम नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदूषण सिर्फ दो दिन की नहीं बल्कि पूरे साल की समस्या है। फिर भी AAP सरकार और दिल्ली के मंत्रियों ने इसे कभी गंभीरता से नहीं लिया। शयद यही वजह है कि हर साल दिल्ली में प्रदूषण का स्तर गहराता जा रहा है।

गोपाल राय ने अधिकारीयों पर लगाया था यह आरोप

मालूम हो, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मामले में दो दिन पहले गोपाल राय नेदिल्ली सरकार में कार्यरत वरिष्ठ नौकरशाहों पर प्रदूषण के मामले को गंभीरता से न लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले प्रदूषण को लेकर बुलाई गई आपात ​मीटिंग में 28 विभागों में सचिवों को भी बुलाया गया था, लेकिन इक्का-दुक्का सचिस बैठक में शामिल हुए। गोपाल राय ने इसके आगे यह भी कहा कि हद तो तब हो गई जब पर्यावरण मंत्रालय के सचिव व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उसमें शामिल नहीं हुए। जिससे नाराज पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सीएम केजरीवाल को पत्र लिखकर ​प्रदूषण से जुड़े मुद्दों पर जिम्मेदार अधिकारियों को नियुक्त करने की मांग तक की थी।

also read : प्याज पर सरकार ने ले लिया बड़ा फैसला, दामों सुनकर अब नहीं निकलेंगे आंसू!

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular