होम / Delhi Government: दिल्ली सरकार ने PUC सर्टिफिकेट की फीस बढ़ाई, पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने हुए नाखुश

Delhi Government: दिल्ली सरकार ने PUC सर्टिफिकेट की फीस बढ़ाई, पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने हुए नाखुश

• LAST UPDATED : July 12, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Government: दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने गुरुवार को कहा कि हमारी सरकार ने करीब 13 साल के अंतराल के बाद पेट्रोल, सीएनजी और डीजल वाहनों के प्रदूषण नियंत्रण (PUC) सर्टिफिकेट की फीस बढ़ा दी है। यह बढ़ोतरी 20 रुपये से 40 रुपये के बीच है। इस बीच, ‘दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन’ के अध्यक्ष निश्चल सिंघानिया ने दावा किया कि यह बढ़ोतरी बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि संगठन शुक्रवार को अपनी प्रबंधन समिति की बैठक करेगा और 15 जुलाई से करीब 500 पीयूसी प्रमाण पत्र जारी करने वाले केंद्र बंद कर दिए जाएंगे।

पीयूसी प्रमाण पत्र का शुल्क बढ़ाया गया

दूसरी ओर, मंत्री कैलाश गहलोत ने एक बयान में कहा कि दोपहिया और तिपहिया वाहनों के पीयूसी प्रमाण पत्र के लिए शुल्क 60 रुपये से बढ़ाकर 80 रुपये और चार पहिया वाहनों के लिए 80 रुपये से बढ़ाकर 110 रुपये कर दिया गया है। गहलोत ने कहा कि डीजल वाहनों के लिए पीयूसी प्रमाण पत्र शुल्क 100 रुपये से बढ़ाकर 140 रुपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अधिसूचित होते ही नई दरें लागू हो जाएंगी।

ये भी पढ़े: Delhi Government: दिल्ली में पॉल्यूशन चेकिंग सर्टिफिकेट बनवाना हुआ महंगा, जानिए कितना हुआ इजाफा?

प्रदूषण को लेकर सरकार गंभीर नहीं- सिंघानिया

दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष निश्चल सिंघानिया ने कहा, 20 और 30 रुपये की बढ़ोतरी कुछ भी नहीं है। परिचालन लागत बढ़ गई है और ऐसा लगता है कि सरकार इस मुद्दे को लेकर गंभीर नहीं है। हमने मांग की थी कि शुल्क बढ़ाते समय महंगाई को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, एसोसिएशन के अनुरोध और इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि प्रदूषण जांच दरों में 2011 से कोई बदलाव नहीं किया गया है, दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वाहनों की प्रदूषण जांच के लिए दरों में वृद्धि की घोषणा की है।

ये भी पढ़े: Delhi Electricity Bill Rate: दिल्ली में बिजली को लेकर विपक्ष ने AAP सरकार को…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox