होम / दिल्ली सरकार ने जारी की योजना, अब घर बैठे ही बिजली सब्सिडी का आवेदन करें

दिल्ली सरकार ने जारी की योजना, अब घर बैठे ही बिजली सब्सिडी का आवेदन करें

• LAST UPDATED : May 12, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

दिल्ली की आप पार्टी सरकार ने हाल ही में बिजली सब्सिडी को लेकर ब्यान देते हुए कहा है कि, जिस भी दिल्ली निवासी को अब सब्सिडी चाहिए तो उसे सब्सिडी के लिए बताना होगा। केजरीवाल की स्वैच्छिक सब्सिडी योजना के उपर अब बिजली बोर्ड विभाग ने काम करना जारी कर दिया है। अब निवासियों को बिजली बिल पर सब्सिडी चालू रखने के लिए कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने होंगे। अब आप घर पर बैठे ही दिल्ली की बिजली उपभोक्ता मोबाइल एप या फिर वेबसाइट पर जाकर सब्सिडी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अब मांगने वालों को ही बिजली बिल पर सब्सिडी दी जाएगी

राजधानी सरकार इसी साल के अक्टूबर से बिजली सब्सिडी को स्वैच्छिक करने की योजना चलाने वाली है। इस योजना के चलते दिल्ली कैबिनेट ने फैसला कर लिया है कि अब मांगने वालों को ही बिजली बिल पर सब्सिडी दी जाएगी, अगर कोई सब्सिडी नहीं चाहता तो वह सब्सिडी छोड़ भी सकता है।

Delhi government has released the scheme

केजरीवाल सरकार की इस फैसले के बाद राजधानी में बिजली आपूर्ति पूर करने वाली कंपनियों की ऊर्जा विभाग अधिकारियों साथ एक बैठक हुई। इस बैठक के दौरान बिलिंग व्यवस्था के अंदर बदलाव को लेकर काफी बातें भी हुई है और अगले सप्ताह तक इस पर रिपोर्ट मांगी गई है।

जुलाई से सब्सिडी उपभोक्ताओं के लिए विंडो खोल दी जाएगी

राजधानी सरकार के उच्च अधिकारियों के मुताबिक बिजली सब्सिडी पर अर्जी करने के लिए सभी व्यवस्था जून के आखिर तक पूरा करेंगी।

दिल्ली सरकार ने जारी की योजना

अधिकारी द्वारा बताया जाता है कि बिजली आपूर्ति कंपनी अगले ही हफ्ते में अपनी रिपोर्ट जारी कर देगीं और फिर उसके बाद से कोशिश हागी कि हम जून तक सब्सिडी के लिए आवेदन की सभी औपचारिकताएं पूरी कर लें। इसके बाद फिर जुलाई से सब्सिडी उपभोक्ताओं के लिए आवेदन के लिए विंडो खोल दी जाएगी।

ये भी पढ़े : दिल्ली को वापिस मिला एक नए अंदाज में दिल, जानिए क्या खास है इस दिल में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox