Monday, July 8, 2024
HomeDelhiदिल्ली सरकार लौटने वाली है Overage गाड़ियां, ऐसे घर ला सकेंगे जब्त...

दिल्ली सरकार लौटने वाली है Overage गाड़ियां, ऐसे घर ला सकेंगे जब्त हुए अपने व्हीकल

India News(इंडिया न्यूज़), Overage Vehicles: दिल्ली सरकार जल्द ही Overage वाहन मालिकों को बड़ी खुशखबरी देने वाली है। बता दें, दिल्ली परिवहन विभाग जल्द ही एंड ऑफ लाइफ वाहन (ELV) पॉलिसी को मंजूरी देने वाला है, जिसमें पुराने वाहन मालिक अपने जब्त हुए वाहनों को कुछ फाइन देकर दोबारा घर वापस ला सकेंगे।मालूम हो, दिल्ली सरकार ELV पॉलिसी को आगामी दो सप्ताह के अंदर अंतिम रूप दे सकती है।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद सरकार बना रही पॉलिसी

मालूम हो,दिल्ली सरकार ELV पॉलिसी को दिल्ली हाईकोर्ट के एक आदेश के बाद बना रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिन वाहन मालिकों के व्हीकल को जब्त कर लिया गया था, उन्होंने हाईकोर्ट में अपने वाहनों को छोड़ने के लिए याचिका दायर की थी। जिसके उत्तर में हाईकोर्ट ने सरकार को एक नीति बनाकर जब्त हुए वाहनों को कुछ फाइन और एफिडेविट देकर छोड़ने का निर्देश दिया था।

कितना देना होगा जब्त वाहनों को घर लाने के लिए फाइन

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक, जब्त हुए टू-व्हीलर मालिकों को 5000 रुपये और फोर-व्हीलर वाहन मालिको को 10000 रुपये का फाइन देना होगा। इसके अलावा इन वाहन मालिकों को एफिडेविट देकर बताना होगा कि ये अपने वाहनों को दोबारा सड़क पर नहीं चलाएंगे और न ही पब्लिक पार्किंग में पार्क करेंगे। इसके बाद ही ओवरएज हुए वहां को घर ला सकेंगे।

also read ; लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular