होम / दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को लेकर जारी किये निर्देश, प्रदूषण अभियान को 13 जून तक बढ़ाया

दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को लेकर जारी किये निर्देश, प्रदूषण अभियान को 13 जून तक बढ़ाया

• LAST UPDATED : May 13, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

राजधानी पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बीते गुरुवार को बताया कि एंटी ओपन बर्निंग मुहिम को 13 मई से लेकर 13 जून तक आगे बढ़ाने के निर्देश दे दिए है। राजधानी में समर एक्शन प्लान के पहले चरण यानि, 12 अप्रैल से लेकर 12 मई की रिपोर्ट भी विभाग द्वारा जारी की गई हैं। इस अभियान अनुसार 5241 जगहों का पर्यवेक्षण पूरा किया गया साथ ही साथ 23 लोगों और संस्थानों को नोटिस और 6 लोगों पर केस किया गया।

पहले चरण का बीता गुरुवार आखिरी दिन रहा

दिल्ली मंत्री गोपाल राय एक बातचीत के दौरान बताता है कि समर एक्शन प्लान अनुसार शुरू किए गए एंटी ओपन बर्निंग मुहिम के पहले चरण का बीता गुरुवार आखिरी दिन रहा।

Delhi government issued instructions regarding pollution

वे बताते है कि एंटी ओपन बर्निंग अभियान के अनुसार राजधानी के अलग-अलग स्थानों पर 10 विभागों की 500 जूटों के द्वारा निरीक्षण जारी है। जो 24 घंटे राजधानी में ओपन बर्निंग की घटना पर निगरानी और रोकने के लिए तुरंत ही कदम उठाती रही है।

एप के जरिये 374 शिकायतों में से करीबन 347 शिकायतों का निवारण

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री बताते है कि एंटी ओपन बर्निंग से जुड़े कष्टों को दूर करने के लिए ग्रीन दिल्ली एप्प द्वारा भी बहुत सहयोग दिखा है। इस एप के जरिये 374 शिकायतों में से करीबन 347 शिकायतों का निवारण किया गया है।

दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को लेकर जारी किये निर्देश

पर्यावरण मंत्री द्वारा पता चला है कि अभी तक इस मुहिम के जरिये राजधानी सरकार में ओपन बर्निंग मामलों को काबू करने और कड़ी कार्रवाई करने में अभी तक कामयाब रही है। आगे भी यह अभियान दिल्ली के पर्यावरण सुधार और प्रदुषण नियंत्रण में एक एहम भूमिका निभाता रहेगा।

ये भी पढ़े : दिल्ली अवैध अतिक्रमण के लिए MCD पहुंचा मदनपुर खादर, जमकर हुआ हंगामा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox