Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiदिल्ली सरकार ने अपने मंत्रालय में किया बदलाव, सौरभ भारद्वाज और आतिशी...

India News ( इंडिया न्यूज) :दिल्ली सरकार के मंत्रालयों में बड़ा बदलाव किया गया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, अब सौरभ भारद्वाज की जगह आतिशी जल विभाग देखेंगी। वहीं पर्यटन, कला और संस्कृति आतिशी की जगह अब सौरभ भारद्वाज देखेंगे। बता दें, आतिशी और सौरभ भारद्वाज को तत्कालीन डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद मंत्री बनाया गया था। तब मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के विभागों को आतिशी और सौरभ भारद्वाज के बीच बांटा गया था।

बीते 9 मार्च को दोनों को मिली थी इन विभागों की जिम्मेदारी

बता दें, आम आदमी पार्टी विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने बीते 9 मार्च को मंत्री पद की शपथ ली थी। तब आतिशी को शिक्षा, पीडब्लूडी, बिजली और पर्यटन विभाग मिले थे। वहीं, सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योग विभाग मिला था।

6 महीने के बाद विभागों में हुआ बदलाव

जानकारी के लिए बता दें, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद केजरीवाल मंत्रिमंडल में दो स्थान खाली हो गए थे। तब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिसोदिया और जैन के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया था। उसके बादअरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त किया था। अब लगभग 6 महीने के बाद दोनों सौरभ भारद्वाज और आतिशी के विभागों में बदलाव किया गया है।

also read ; दशहरा कार्यक्रम में जाना युवक को पड़ा भारी, ताबड़तोड़ हुआ चाकू से वार…पढ़ें पूरा मामला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular