Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiदिल्ली सरकार योजना, कोरोना सेवा में हुए शहीदों को मिलेगी सम्मान राशि

शुक्रवार के दिन दिल्ली सरकार द्वारा उनके पूरे परिवार को यह सम्मान राशि दी गई है। दिल्ली के अदंर अभी तक 30 कोरोना योद्धाओं के परिवार को 1-1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जा चुकी है।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

कोरोना महामारी के इस दौर में अपनी जान की परवाह किए बिना ड्यूटी पर रहने वाले सफाई-कर्मचारी कमलेश के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी गई है। लोगों की सेवा करते-करते कमलेश खुद संक्रमित हो गई और अपनी जान भी गंवा दी थी। कमलेश लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP) में सफाई का काम करती थीं।

परिवार को 1 करोड़ रुपए का चेक अपने हाथों से सौंपा

Delhi government scheme

शुक्रवार के दिन दिल्ली सरकार द्वारा उनके पूरे परिवार को यह सम्मान राशि दी गई है। दिल्ली के अदंर अभी तक 30 कोरोना योद्धाओं के परिवार को 1-1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जा चुकी है। कोरोना योद्धा कमलेश के इस महा बलिदान के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने स्वंय दिवंगत के घर जाकर उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए का चेक अपने हाथों से सौंपा। सिसोदिया कहते है कि देश इन वीर कोरोना योद्धाओं के बलिदान को सलाम करता है।

कोरोना महामारी एक भयानक संकट

उपमुख्यमंत्री बताते है कि कोरोना की ये महामारी पूरी मानवता के लिए एक भयानक संकट बन गई थी। इस महा संकट ने सभी के दिलों में भय पैदा कर दिया था, लेकिन हमारे कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए दिल्ली को इस संकट से उबारने का काम किया।

Delhi government scheme

डॉक्टर, सहायक स्टाफ, सफाई-कर्मचारियों सहित हजारों कोरोना योद्धाओं ने दिन-रात कड़ी मेहनत करके इस महामारी से लड़ने का काम किया। कई कोरोना योद्धा जनता की सेवा करते हुए शहीद हो गए।

परिवारों से कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रही केजरीवाल सरकार

दिल्ली सरकार योजना

सिसोदिया कहते है कि अरविंद केजरीवाल सरकार हमेशा से ही कोरोना योद्धाओं के परिवारों से कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रही है। दिल्ली सरकार इस योजना की मदद से कोरोना योद्धाओं के परिवार को ये आत्मविश्वास दिलाती है कि सरकार और समाज हमेशा उनके साथ खड़े है। परिवार के हुए नुकसान की पूर्ति तो नहीं की जा सकती लेकिन उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया दे सकते है।

ये भी पढ़े : दिल्ली बना कोहरे का शहर, लेकिन भलस्वा की आग नहीं हो पा रही शांत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular