Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Govt Confidence Motion: CM केजरीवाल ने विधानसभा में रखा विश्वास प्रस्ताव,...

Delhi Govt Confidence Motion:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने सोमवार यानी आज विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव को पेश किया। विधानसभा में प्रस्ताव पेश करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर जुबानी तीर चलाए। साथ ही सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही हंगामें के बाद विपक्ष के विधायकों को स्पीकर राखी बिड़ला ने सभी को पूरे दिन के लिए बाहर करने का आदेश सुना दिया। फिर मार्शल्स, बीजेपी के विधायकों को बाहर लेकर चले गए। बीजेपी विधायक, स्कूलों मे निर्मित क्लासरूम में हुए भ्रष्टाचार के आरोपों को उठाने को कह रहे थे।

अनाप-शनाप टैक्स लगाने से बढ़ रही महंगाई

सीएम केजरीवाल ने सदन में विश्वास मत पेश करने से पहले कहा कि आम जनता सोचती है कि महंगाई अपने आप बढ़ रही है लेकिन ऐसा नहीं है। केंद्र के अनाप-शनाप टैक्स लगाने की वजह से महंगाई बढ़ती जा रही है। इस टैक्स का खर्च आम लोगों करने की बजाय उससे अरबपति लोगों के लोन माफ किए जा रहे हैं।

ऑपरेशन लोटस में जा रहा सारा पैसा

सीएम केजरीवाल ने कहा कि एक तरफ जहां पूरी दुनिया में पेट्रोल डीजल के दाम घटते हैं तो वहीं भारत में इसके दाम बढ़ते रहते हैं। आखिर ये सारा पैसा जा कहां रहा है। ये सारा पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है। जहां अलग-अलग राज्यों के विधायकों को डरा धमका के खरीद लिया जाता है। बीजेपी ने  आम आदमी पार्टी के 40 विधायकों को खरीदने के लिए 800 करोड़ रुपये का बजट बनाया था लेकिन हमारे विधायक  ईमानदार हैं।

महंगाई से लोग हैं परेशान- सीएम अरविंद केजरीवाल

सीएम बोले-“यह बहुत दुख की बात है कि आज इतने अहम विषय पर चर्चा की जानी है और विपक्ष गैर जिम्मेदाराना रवैया दिखा रहा है और वह चर्चा करना ही नहीं चाहते, केवल ड्रामेबाजी करना चाहते हैं। लोग ये देख रहे होंगे कि यह लोग बात नहीं करते नौटंकी करते हैं। आज पूरे देश की जनता महंगाई से परेशान हैं उनके घर नहीं चल रहे।”

दही लस्सी छाछ गेहूं चावल पर टैक्स लगा दिए

उन्होंने आगे कहा “कई लोगों ने एक टाइम की सब्जी लेनी कम कर दी दूध लेना कम कर दिया। लोगों से पूछते हैं तो बहुत से लोगों को लगता है कि महंगाई अपने आप होती जा रही है जबकि महंगाई अपने आप नहीं बढ़ रही इन लोगों ने टैक्स लगाया है इस वजह से बढ़ रही है। इन्होंने दही पर टैक्स लगा दिया, 75 साल में दही लस्सी छाछ गेहूं चावल पर टैक्स लगा दिए, इन चीजों पर तो टैक्स अंग्रेजों ने भी नहीं लगाया था ना।”

कर्ज लेने के बाद खरबपति दोस्तों की नियत खराब

सीएम बोले- “मेरे गुजरात के दोस्त बता रहे थे कि इन्होंने तो गरबा डांस पर भी टैक्स लगा दिया है, देवी के सामने गरबा डांस किया जाता है उनको भी नहीं छोड़ा। टैक्स लगाने से अरबों खरबों रुपए इनके पास आ रहे हैं यह पैसे जा कहाँ रहे हैं? उनके कुछ खरबपति दोस्त हैं, उन्होंने बैंकों से हजारों करोड़ रुपए के कर्ज़ लिए हैं, कर्ज लेने के बाद इनके दोस्तों की नियत खराब हो चुकी है। उनके पास कर्ज लौटाने के पैसे तो हैं, लेकिन नियत खराब हो गई है।”

किसान का कर्ज ये माफ नहीं करते

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा- “उन्होंने जाकर इनको कहा कि हमारे बैंकों के कर्ज को माफ करा दो इन्होंने माफ करा दिए, 10 लाख करोड़ रुपए कर्जे माफ किए। किसान दर दर की ठोकरें खा रहा है, उसका कर्ज़ ये माफ नहीं करते। अगर किसान 1 इंस्टॉलमेंट ना दे तो ये लोग घर पर आ जाते, एक मिडिल क्लास वाला अपनी कार की एक किस्त ना दे उसको छोड़ते नहीं हैं।”

ये भी पढ़ें: पुरानी दिल्ली की तंग गलियों से फिर गुजरेगी मेट्रो, जल्द शुरू होगा काम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular