Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi: 22 जनवरी को साउथ दिल्ली के राम मंदिर में होगा खास...

Delhi: 22 जनवरी को साउथ दिल्ली के राम मंदिर में होगा खास महोत्सव,अयोध्या भेजा जाएगा अनाज

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश में उत्साह का माहौल है। सभी ने खुद को राम में लीन कर लिया है और रामलला के काम में लग गए हैं। केंद्रीय राजधानी दिल्ली में भी राम मंदिर को लेकर खुशी का माहौल है। दक्षिण दिल्ली के एक पुराने राम मंदिर में चावल, गेहूं और अन्य प्रकार के अनाज एकत्र किए जा रहे हैं, जिन्हें उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नए मंदिर में होने वाले राम लला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के अवसर पर वहां भेजा जाएगा।

51,000 रुपये देने का संकल्प लिया (Delhi)

अयोध्या में आयोजित कार्यक्रम को दिल्ली के सभी मंदिरों और बड़े मैदानों में दिखाने की व्यापक तैयारी चल रही है। मंदिर परिसर के साथ-साथ दिल्ली के अलग-अलग इलाकों के दशहरा मैदानों पर भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में 22 जनवरी को मुखर्जी नगर के दशहरा मैदान में 51 हजार रुपये देने का संकल्प लिया गया है। पूरा मैदान जय श्री राम से गूंज उठेगा।

हवन, पूजन व यज्ञ किया जाएगा

सोसायटी के संयुक्त सचिव पवन शर्मा ने कहा कि भगवान राम हर जगह हैं और 22 जनवरी को हम दिल्ली में इस अवसर को उत्साह और भक्ति के साथ मनाएंगे, यह विश्वास करते हुए कि हम अयोध्या के पवित्र स्थान पर हैं। शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी की सुबह अयोध्या में श्री राम मंदिर मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा शुरू होने से पहले यहां हवन, पूजा और यज्ञ का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

अनाज अयोध्या भेजा जाएगा

उन्होंने बताया कि दोपहर 12:20 बजे मंगल आरती की जाएगी और बाद में भंडारा होगा और प्रसाद भी वितरित किया जाएगा। ईस्ट ऑफ कैलाश के राम मंदिर में परिसर में भगवान राम की तस्वीर वाला कलश रखा गया है। शर्मा ने कहा कि एकत्रित अनाज को एक निजी संस्था द्वारा अयोध्या ले जाया जाएगा जिसने कुछ दिन पहले ही इसकी शुरुआत की थी। यह अनाज 22 जनवरी से पहले अयोध्या भेजा जाएगा, जिसके लिए संगठन ने तैयारी कर ली है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular