Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi: गुरुग्राम में दिल्ली की तर्ज पर बनेगा हाट, इस सेक्टर में...

Delhi: गुरुग्राम में दिल्ली की तर्ज पर बनेगा हाट, इस सेक्टर में 2.38 जमीन तय

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi: हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने दिल्ली हार्ट की तर्ज पर गुरुग्राम में हाट तैयार करने की योजना बनाई है, जिसके लिए 2।38 एकड़ जमीन का चयन किया गया है। हमें बताइए। इसके तहत सेक्टर-37सी में 2.38 एकड़ जमीन का चयन किया गया है। इस योजना की फाइल मंजूरी के लिए मुख्यालय भेज दी गयी है। अनुमति मिलने के बाद इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

दिल्ली की तर्ज पर बनेगा हाट (Delhi)

इसके निर्माण से आसपास की आवासीय सोसायटी जैसे एपेक्स आवर होम्स, क्रोना ऑप्टस, इंपीरियल सफिरा, तक्षशिला हाइट्स, आईएलडी ग्रीन्स, आरएमजी रेजीडेंसी, बीपीटीपी पार्क सरीन, बीपीटीपी पार्क जेनरेशन, रामप्रस्थ सिटी, रामप्रस्थ एट्रियम आदि को काफी फायदा होगा। । उन्हें शॉपिंग और कई तरह के खाने-पीने की चीजों के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सेक्टर 37डी स्थित बीपीटीपी पार्क सरीन आरडब्ल्यूए के उपप्रधान हेमंत कुमार ने बताया कि एचएसवीपी ने दिल्ली हाट की तर्ज पर गुरुग्राम हाट का प्रस्ताव बनाकर सराहनीय कार्य किया है। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग ऑफिस में ही व्यस्त रहते हैं। ऐसी जगह होना जरूरी था, जहां लोग वीकेंड पर जाकर एन्जॉय कर सकें। सेक्टर 37सी स्थित आरएमजी रेजीडेंसी निवासी विजय धमीजा ने कहा कि यह प्रस्ताव भोजन प्रेमियों और खरीदारी प्रेमियों के लिए अच्छा है।

व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकेंगे

दिल्ली हाट की तर्ज पर बन रहे गुरुग्राम हाट में गांव के बाजार का माहौल दिखेगा। कई पारंपरिक जरूरतें एक ही स्थान पर पूरी हो जाएंगी। हस्तशिल्प, खान-पान और सांस्कृतिक गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इस जगह पर आकर आप अलग-अलग क्षेत्रों के स्वादिष्ट व्यंजनों के स्वाद और सुगंध का आनंद ले सकेंगे। यहां एक तरह का अनोखा बाजार होगा, जो भारतीय संस्कृति को प्रदर्शित करेगा। एचएसवीपी की योजना के मुताबिक छोटी-छोटी दुकानें विकसित की जानी हैं, जिन्हें ई-नीलामी के जरिए बेचा जाएगा। यहां आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। बाजार के बीच में बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular