Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Haj Committee: दिल्ली हज कमेटी की चेयरमैन बनीं कौसर जहां, AAP...

Delhi Haj Committee: दिल्ली स्टेट हज कमेटी को नया चेयरमैन मिल गया है। उपराज्यपाल ने गुरुवार को कौसर जहां के नाम पर दिल्ली हज कमेटी के चयरमैन की मुहर लगाई है। बता दें, दिल्ली स्टेट हज कमेटी को नई चेयरमैन कौसर जहां का ताल्लुक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से ह। ऐसे में उनका चुना जाना दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

दिल्ली स्टेट हज कमेटी को दूसरी महिला चैयरमैन मिली

मालूम हो, दिल्ली स्टेट हज कमेटी के चेयरमैन के लिए हुए चुनाव में गौतम गम्भीर और मोहम्मद साद ने कौसर जहां को वोट दिया था। बता दें, दिल्ली के इतिहास में यह दूसरी दफा है कि स्टेट हज कमेटी की चेयरमैन कोई महिला बनी है। इससे पहले ताजदार बाबर दिल्ली स्टेट हज कमेटी की चेयरमैन रह चुकी हैं। ताजदार बाबर के बाद कौसर जहां दूसरी महिला चैयरमैन बनी हैं।

कौसर जहां ने पीएम मोदी के सहन में पढ़े कसीदे

दिल्ली स्टेट हज कमेटी का अध्यक्ष चुने जाने पर कौसर जहां ने समाचार एजेंसी एएनआई को पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘माननीय उपराज्यपाल द्वारा अध्यक्ष पद और समिति के गठन के लिए नियुक्ति प्रक्रिया का निर्माण किया गया है। अध्य्क्ष पद को लेकर सभी नियमों को ध्यान में रखकर चुनाव कराया गया है।

वहीं, इस दौरान कौसर जहां ने मुस्लिम समाज के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों की सराहना भी की। उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी की नेतृत्व वाली सरकार ने मुस्लिम समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी है। केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक पर प्रतिबंध के बाद महिलाएं सुरक्षित महसूस कर रही हैं। आगे उन्होंने यह भी कहा ‘हज पर जाने वालों की परेशानी कम करने पर काम करना हम सबकी जिम्मेदारी है। जरुरत के अनुसार मुद्दों से निपटा जाएगा।’

ALSO READ : http://Company Finds Jobs for Marijuana Smokers: गांजा फूंकने वालों के लिए निकली नौकरी, सालाना पैकेज जान रह जाएंगे दंग

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular