Tuesday, July 2, 2024
Homeहमारी दिल्लीDelhi Health Minister: हेल्थ सेक्रेटरी की लम्बी छुट्टी पर विवाद, मंत्री ने...

Delhi Health Minister: हेल्थ सेक्रेटरी की लम्बी छुट्टी पर विवाद, मंत्री ने की कार्रवाई की मांग

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Health Minister: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गृह मंत्रालय से दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव एस.बी. दीपक कुमार की लंबी अनुपस्थिति पर कार्रवाई करने की मांग की है। भारद्वाज का आरोप है कि अभूतपूर्व गर्मी की लहर के दौरान व्यवस्था करने के बजाय, कुमार ने बिना उनकी अनुमति के 13 जुलाई तक की छुट्टी ले ली।

गृह मंत्रालय को लिखा पत्र

मंत्री के अनुसार, उन्होंने पहले ही गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर आईएएस अधिकारी कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का अनुरोध किया था, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा, “कई सवाल हैं जिनका जवाब गृह मंत्रालय, केंद्र सरकार को देना होगा, जो जीएनसीटीडी के सभी अधिकारियों को नियंत्रित करता है।”

बिना अनुमति के ली लम्बी छुट्टी

भारद्वाज ने सवाल उठाया कि जब दिल्ली में गर्मी की चरम स्थिति है तो स्वास्थ्य सचिव किसकी अनुमति से इतनी लंबी छुट्टी पर गए? उन्होंने पूछा, “स्वास्थ्य सचिव के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है? जब विभाग का प्रमुख लंबी छुट्टी पर जाए और किसी भी कॉल या संदेश का जवाब न दे तो ऐसे में स्वास्थ्य जैसा महत्वपूर्ण विभाग कैसे काम करेगा?”

जाने से पहले दी थी जानकारी

हालांकि, सूत्रों के अनुसार सचिव ने स्वास्थ्य मंत्री को अपनी छुट्टी के बारे में पत्र भेजा था। पहले वह सबरीमाला गए थे और फिर मसूरी में मिड-करियर ट्रेनिंग प्रोग्राम में भाग लिया।

Also Read:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular