Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Heatwave: महाराष्ट्र में हुई मौत के बाद दिल्ली में जारी हुआ...

Delhi Heatwave:

Delhi Heatwave: दिल्ली सहित पूरे देश में गर्मी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र में गर्मी के कहर से 11 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी में दिन के समय मे अधिक​तम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है। सिर्फ इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने गर्मी के बढ़ते कहर को देखते हुए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

घर से बाहर निकलना हुआ मुश्किल

दिल्ली समेत पूरे NCR में गर्मी की तपिश ने एक बार फिर से लोगों को परेशान कर दिया है। तेज गर्म हवा और पसीने छुड़ाने वाले तापमान के कारण दोपहर के समय में लोगों ने अपने घर से बाहर निकलना भी छोड़ ​दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान दिन का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। जबकि दिन का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया गया है। अगले पांच दिनों के लिए मौसम विभाग ने लगातार बारिश का येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।

हीट-वेव का येलो अलर्ट जारी

बता दें कि IMD ने बढ़ती गर्मी को लेकर आज सोमवार, 17 अप्रैल के लिए हीटवेव का येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। आज दिन में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है। वहीं 18 अप्रैल को भी तापमान में कमी के कोई आसार नहीं हैं। आंशिक रूप से बादल छाए रहने के बावजूद भी तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है। वहीं 19-20 अप्रैल को गरज के साथ बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

 

ये भी पढ़े: इन-इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए कच्चे तेल के दाम में कितना हुआ उतार-चढ़ाव

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular