Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsDelhi : हिंदू सेना ने बदला बाबर रोड का नाम, साइन बोर्ड...

Delhi : हिंदू सेना ने बदला बाबर रोड का नाम, साइन बोर्ड पर 'अयोध्या मार्ग' का स्टीकर चिपकाया

India News(इंडिया न्यूज़),Delhi: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से 2 दिन पहले हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने नई दिल्ली में बाबर रोड का नाम बदलकर अयोध्या मार्ग कर दिया। सामने आई तस्वीरों के अनुसार, हिन्दू सेना बाबर रोड के साइन बोर्ड पर अयोध्या मार्ग का स्टीकर चिपका दिखा। बता दें, लम्बे समय से हिंदू सेना ‘बाबर रोड’ का नाम बदलने की मांग कर रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में हिंदू सेना ने 8 जनवरी को नई दिल्ली नगर निगम (NDMC) को पत्र लिखकर बाबर रोड का नाम बदलकर अयोध्या मार्ग किए जाने की मांग की थी। ताजा जानकारी के मुताबिक, फिलहाल स्टीकर को हटा दिया गया है।

मामले में हिन्दू सेना का बयान

बता दें, इस घटना के बाद हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता का बयान समाने आया है। उन्होंने कहा है कि हिंदू सेना लंबे समय से बाबर रोड का नाम बदले जाने की मांग कर रही है। यह देश भगवान श्रीराम, श्री कृष्ण, श्री वाल्मीकि, गुरु रविदास जैसे महापुरुषों की है। अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। ऐसे में जब बाबरी मस्जिद नहीं रही तो दिल्ली में बाबर रोड का क्या काम है?

NDMC ने स्टीकर हटाया

वहीँ, इस पूरे मामले पर नई दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (NDMC) के अधिकारी ने कहा कि वह इस पोस्टर को हटा रहे हैं और इस मामले में शिकायत भी दर्ज करेंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular