Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi:  बेघरों को मिलेगा ठिकाना, सर्दी से बचाने के लिए सरकार लगाएगी...

Delhi:  बेघरों को मिलेगा ठिकाना, सर्दी से बचाने के लिए सरकार लगाएगी 200 टेंट

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi: इस बार दिल्ली सरकार ने एक बार फिर अपने इनोवेशन के तहत बेघर लोगों को सर्दी की कठोरता से बचाने के लिए 200 पैगोडा टेंट लगाने की घोषणा की है।

इतने स्थानों पर लगाए जाएंगे तंबू (Delhi)

ये तंबू दिल्ली के विभिन्न स्थानों जैसे निगम बोध घाट, सराय काले खां, एम्स और हनुमान मंदिर के आसपास 126 स्थानों पर लगाए जाएंगे। इन अस्थायी टेंटों का निर्माण मार्च माह तक जारी रहेगा, जिससे बेघर लोग ठंड में आराम से रह सकेंगे। हालांकि इस बार टेंट लगाने का काम देर से शुरू हुआ है, लेकिन सरकार ने यह भी आश्वासन दिया है कि सभी जरूरी इंतजाम जल्द किए जाएंगे ताकि बेघर लोगों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।

टेंट लगाने का काम देर से शुरू हुआ

टेंट लगाने में हो रही देरी पर डूसिब के चीफ इंजीनियर वीएस फोनिया ने कहा कि टेंडर के काम में देरी के कारण टेंट लगाने के काम में देरी हुई है, उन्होंने कहा कि अब टेंट लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। जैसे-जैसे रात में ठंड बढ़ने लगी है, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) ने सड़कों पर सो रहे बेघर लोगों को रैन बसेरों में पहुंचाने का अभियान तेज कर दिया है।

अक्षय पात्र संस्था द्वारा दिया जा रहा भोजन

आपको बता दें कि 15 नवंबर से शुरू हुए इस अभियान में अब तक 500 से ज्यादा बेघर लोगों को रैन बसेरों तक पहुंचाया जा चुका है। DUSIB ने इस काम के लिए 17 टीमें तैनात की हैं। DUSIB बेघरों को राहत देने की तैयारी में है। इस सर्दी में बेघरों के लिए 200 टेंट लगाए जाने हैं। डूसिब के मुताबिक, जैसे-जैसे जरूरत महसूस होगी, रैन बसेरों में बढ़ोतरी की जाएगी। फिलहाल अक्षय पात्र संस्था बेघरों को दो वक्त का भोजन उपलब्ध करा रही है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular