Monday, July 15, 2024
HomeDelhiDelhi Hospital: शिखर सम्मेलन पर दिल्ली के 8 बड़े अस्पताल हाई अलर्ट...

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Hospital: 8 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक देश की राजधानी दिल्ली में होने जा रहे जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां आखिरी दौर में हैं। सुरक्षा इंतजामों समेत सभी जरूरी चीजों का खाका बन चुका है। आयोजन को सफल बनाने के लिए सरकार जी जान से जुटी है। प्रशासन किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहता। सम्मेलन को ध्यान में रखकर दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पांच सरकारी एवं तीन निजी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। डॉक्टरों व नर्सिंग स्टाफ की विशेष टीमें गठित की गई हैं।

दिल्ली के 8 बड़े अस्पताल हाई अलर्ट पर

सौरभ भारद्वाज ने कहा, जी20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य देखभाल व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पांच प्रमुख सरकारी अस्पतालों और तीन निजी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा है। इनमें मुख्य रूप से लोक नायक अस्पताल, जीबी पंत अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, बाबासाहेब अंबेडकर अस्पताल के साथ-साथ प्राइमस अस्पताल चाणक्यपुरी, मैक्स अस्पताल साकेत और मणिपाल अस्पताल द्वारका शामिल हैं।”

बनाई गई हैं 80 टीमें

सम्मेलन में शामिल होने के लिए आने वाले मेहमानों को 25 होटलों में ठहरने की व्यवस्था की गई है। इसके अनुरूप डॉक्टरों व नर्सिंग स्टाफ की 80 टीमें गठित की गई हैं। मेहमानों से संबंधित प्रत्येक होटल में 24 घंटे स्वास्थ्यकर्मियों की टीम तैनात की जाएगी। प्राथमिक आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से परिपूर्ण 106 एंबुलेंस तैयार की गई है। 30 एनेस्थीसिया विशेषज्ञों की भी तैनाती की जा रही है।

अस्पतालों में कमरे रहेंगे आरक्षित

लोकनायक अस्पताल-20 कमरे
जीबी पंत अस्पताल-10 कमरे
जीटीबी अस्पताल-20 बेड
दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल-65 बेड
बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल -40 बेड

इसे भी पढ़े:Delhi Loksabha: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा बदलाव, दिल्ली के अध्यक्ष बने अरविंदर सिंह लवली

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular