Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Hospital Fire: 14 दिनों की हिरासत में अस्पताल संचालक और डॉक्टर,...

Delhi Hospital Fire: 14 दिनों की हिरासत में अस्पताल संचालक और डॉक्टर, 7 मासूम की हुई थी मौत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Hospital Fire: पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में स्थित एक बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात आग लगने से एक भयानक हादसा हो गया। इस हादसे में सात नवजात बच्चों की दुखद मौत हो गई, जबकि 12 बच्चों को रेस्क्यू किया गया। आग के बाद दमकल विभाग की टीमें पहुंचीं और उन्होंने कठिन परिस्थितियों के बावजूद काबू पाया।

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद, सेंटर के संचालक डॉ. नवीन खीची और डॉ. आकाश को गिरफ्तार किया गया। उन्हें पुलिस रिमांड में भेजा गया और कोर्ट ने उन्हें 30 मई तक की न्यायिक हिरासत में रखा। गुरुवार को कोर्ट ने उन्हें और 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा। डॉ. आकाश की ओर से जमानत की अर्जी दाखिल की गई है, जिसकी सुनवाई तीन जून को होगी। इस हादसे में बच्चों की मौत का आरोप संचालकों पर है, जिसकी तहकीकात जारी है।

Delhi Hospital Fire: जानिए पूरा मामला

विवेक विहार में स्थित दो मंजिला बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात भीषण आग लग गई। इस हादसे के बाद, दमकल विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर तुरंत पहुंची और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बावजूद आग को नियंत्रित किया। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में सात नवजात बच्चों की दुखद मौत हो गई, जबकि 12 बच्चों को सुरक्षित किया गया। पुलिस जांच में पता चला कि इस केयर सेंटर के संचालक ने कई नियमों का उल्लंघन किया था। इस वजह से संचालक नवीन खिची को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सिलेंडर के फटने से लगी थी आग

सिलेंडर ने केयर सेंटर के आसपास अपनी आग की भीषणता फैलाई। लोग भूकंप की भांति महसूस करने लगे। इस घटना के दौरान, केयर सेंटर के दो रास्ते होते हैं। नवजात बच्चों को सुरक्षित करने के लिए, पिछले रास्ते की खिड़की को तोड़कर उन्हें बाहर निकाला गया। इन बच्चों को एम्बुलेंस से नर्सिंग होम में भर्ती किया गया। सभी बच्चे केयर सेंटर में ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे, जिससे उन्हें तत्काल मदद पहुंचाई जा सके।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular