होम / Delhi Hospital: दिल्ली के अस्पतालों में कल से भीड़ की संभावना, तीन दिन प्रभावित रही ओपीडी

Delhi Hospital: दिल्ली के अस्पतालों में कल से भीड़ की संभावना, तीन दिन प्रभावित रही ओपीडी

• LAST UPDATED : September 10, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Hospital: शुक्रवार से शुरू हुई जी20 की बैठक को लेकर आवाजाही पर लगी पांबदी का ऐसा असर हुआ कि बीमारी के बावजूद भी लोग अपने घरों में सिमटे रहे, दर्द झलते रहे, लेकिन इलाज के लिए अस्पताल नहीं पहुंचे। जी20 सम्मेलन के मद्देनजर सख्त सुरक्षा व्यवस्था और नई दिल्ली इलाके में वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी के मद्देनजर एम्स, सफदरजंग, आरएमएल व लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों में लगातार दूसरे दिन ओपीडी में मरीजों की संख्या बहुत कम रही। बता दे कि दिल्ली में कल अस्पतालों में मरीजों का काफिला सा दिख सकता है। बता दे कि गुरूवार को जन्माष्टमी के कारण दिल्ली के कई अस्पताल बंद थे।

ओपीडी में रोजाना 50 हजार से अधिक मरीज

जी-20 के कारण कई डॉक्टर और अन्य स्टाफ व्यस्त थे। बता दे कि कल से अस्पताल में काम फिर से पहले जैसा शुरू हो जाएगा। जी-20 आयोजन के दौरान दिल्ली में बंद रास्तों में कारण अस्पतालों की ओपीडी में 40 से 50 फीसदी ही मरीज पहुंच पाए थे। सफदरजंग, डॉ. राममनोहर लोहिया, लेडी हार्डिंग, लोकनायक, जीटीबी, डीडीयू, दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट सहित अन्य अस्पतालों की ओपीडी में रोजाना 50 हजार से अधिक मरीजों का इलाज किया जाता है। एम्स, सफदरजंग, डॉ. राममनोहर लोहिया, लेडी हार्डिग, लोकनायक सहित अन्य अस्पताल विभिन्न सुविधाओं के लिए टेलीमेडिसिन से सुविधाएं देता है। इन अस्पतालों में ज्यादा संख्या में मरीज दिल्ली के बाहर से इलाज कराने आते हैं।

20 से 30 फीसदी तक बढ़ा मरी

दिल्ली में तेजी से मौसम बदल रहा है। बता दे कि दिल्ली में अभी बीमारीयां तेजी से फैल रही है। दिल्ली में अभी वायरल बीमारीयां तेजी से फैल रही है। अस्पताल पहुंचे मरीजों के अनुसार हर घर में एक दो केस वायरल मिल रही है। जानकारी के मुताबिक 3 दिन ओपीडी में 20 से 30 फीसदी तक मरीज का इलाज किया गया। बता दे कि दिल्ली में कल अस्पतालों में मरीजों का काफिला सा दिख सकता है। बता दे कि गुरूवार को जन्माष्टमी के कारण दिल्ली के कई अस्पताल बंद थे।

सोमवार को रहेगा मरीजों का अधिक दबाव

ऐसे में सम्मेलन के बाद इन अस्पतालों की ओपीडी में मरीजों की भीड़ बढ़ सकती है। इस वजह से सोमवार और मंगलवार को इन अस्पतालों की ओपीडी में मरीजों का दबाव अधिक रहने की संभावना है।

इसे भी पढ़े:Alberto Fernández: अर्जेंटीना के राष्ट्रपति नहीं कर सके लालकिला का दीदार, जानें क्यों किया जानें से मना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox