Sunday, June 16, 2024
HomeCrimeDelhi Hospital: इलाज के दौरान हुई महिला की मौत पर मचा हंगामा,...

Delhi Hospital: इलाज के दौरान हुई महिला की मौत पर मचा हंगामा, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Hospital: मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में शुक्रवार की सुबह एक महिला की मौत के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल के बाहर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि महिला को सामान्य डिलीवरी के बाद अनुमति के बिना डॉक्टर ने कॉपर टी लगा दी, जिससे अधिक खून बहने के कारण महिला को आईसीयू में भर्ती कराया गया। महिला की हालत में सुधार न होने पर डॉक्टर ने सर्जरी कर उसकी बच्चेदानी निकाल दी। आरोप है कि जिसके दो दिन बाद इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर संजय गांधी अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। परिजन अब मेडिकल बोर्ड गठित कर, बोर्ड की निगरानी में पोस्टमार्टम कराने की मांग कर रहे हैं। इस मामले को अस्पताल प्रशासन से कई बार पक्ष जानने की कोशिश की, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

बिना इजाज़त के डॉक्टर ने लगाई कॉपर टी, बहने लगा खून

34 वर्षीय शबनम अपने पति नईम और तीन बच्चों के साथ एफ-7 ब्लॉक सुल्तानपुरी में रहती थीं। पति नईम ने बताया कि बीते 14 मई की रात करीब तीन बजे प्रसव दर्द होने के बाद पत्नी को संजय गांधी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां 14 मई की सुबह शबनम ने एक बच्ची को जन्म दिया। नईम का आरोप है कि उनकी पत्नी और उनकी अनुमति के बिना ही डॉक्टर ने पत्नी को कॉपर टी लगा दी। जिसके कुछ समय बाद ही काफी खून बहने लगा।

Delhi Hospital: हालत हुई ख़राब

डॉक्टर ने कहा कि बच्चेदानी का मुंह खुला रह गया है और सर्जरी की जरूरत है। आनन-फानन में शबनम को ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया। नईम का कहना है कि 14 मई की रात आपरेशन कर बच्चेदानी को अलग कर दिया गया था। डॉक्टर ने बताया कि बच्चेदानी निकालने पर उनकी जान बच गई, लेकिन उसके बाद शबनम की हालत में और बिगड़ती चली गई। शुक्रवार की सुबह उन्होंने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।3.5

Delhi Hospital: परिजनों ने किया हंगामा

शबनम की मौत के बाद स्वजन ने इलाज के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही का आरोप लगाते हुए, पहले अस्पताल में हंगामा किया। फिर इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। पुलिस के आलाधिकारी का कहना है कि पीड़ित परिवार के बयान के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular