Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi IGI Airport: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट के पास बनेगा नया ISBT,...

Delhi IGI Airport: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट के पास बनेगा नया ISBT, हर राज्य के लिए मिलेंगी बसें

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi IGI Airport: दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने आईजीआई एयरपोर्ट पर एक इंटरमॉडल ट्रांसपोर्ट हब की योजना बनाई है। इसके तहत राष्ट्रीय राजधानी स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को जल्द ही एक अंतरराज्यीय बस टर्मिनल मिलेगा। आईएसबीटी के निर्माण से आईजीआई एयरपोर्ट पर आने वाली बसों के लिए एक समर्पित स्टैंड या पार्किंग क्षेत्र उपलब्ध होगा। DIAL ने इस बस टर्मिनल पर फूड कोर्ट, ईवी चार्जिंग स्टेशन के साथ जगह को व्यावसायिक रूप से विकसित करने की भी योजना बनाई है।

दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को होगा फायदा (Delhi IGI Airport)

दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग को भेजे गए एक पत्र में, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) ने कहा है कि उसने लंबी दूरी की अंतरराज्यीय सेवा के लिए आईजीआई हवाई अड्डे पर एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन के पास एक इंटरमॉडल ट्रांसपोर्ट हब की योजना बनाई है। एक हवाई अड्डे आईएसबीटी को भी प्राथमिक सुविधा के रूप में शामिल किया जाएगा। इस आईएसबीटी और फेज-4 लाइन पर डीएमआरसी द्वारा बनाए जा रहे मेट्रो स्टेशन से दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

दिल्ली से सटे राज्यों के यात्रियों को फायदा होगा

इसमें कहा गया, ‘एकीकृत परिवहन केंद्र की विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए प्रस्तावित हवाईअड्डा आईएसबीटी का निर्माण किया जाएगा। इसे इंटर-स्टेज लक्जरी बसों के संचालन के लिए एक आधुनिक सुविधा के रूप में विकसित करने की योजना बनाई जा रही है। दिल्ली सरकार का विभाग दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के प्रस्ताव की जांच कर रहा है और अभी तक इसे मंजूरी नहीं मिली है। सुविधाओं के विकास के लिए पूंजीगत लागत DIAL द्वारा वहन की जाएगी। DIAL ने अंतरराज्यीय बसों के लिए हवाई अड्डे ISBT को विकसित करने और संचालित करने के लिए दिल्ली परिवहन विभाग से अनुमति मांगी है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular