होम / Delhi IGI Runway Closed: दिल्ली के IGI Airport का एक रनवे 11 सितंबर से अस्थायी रूप से बंद, अगले तीन महीने तक मरम्मत और निर्माण के कारण हो सकती है परेशानी

Delhi IGI Runway Closed: दिल्ली के IGI Airport का एक रनवे 11 सितंबर से अस्थायी रूप से बंद, अगले तीन महीने तक मरम्मत और निर्माण के कारण हो सकती है परेशानी

• LAST UPDATED : August 25, 2023

India News(इंडिया न्यूज)Delhi IGI Runway Closed: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने कहा कि हवाई अड्डे की हवाईपट्टी मरम्मत कार्यों की वजह से 11 सितंबर से लेकर 15 दिसंबर तक अस्थायी रूप से बंद रहेगी। दिल्ली हवाई अड्डे पर एक रनवे 11 सितंबर से लगभग तीन महीने के लिए मरम्मत कार्य के लिए बंद रहेगा।

हवाई पट्टी अगले 3 महीने के लिए बंद

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट पर प्रतिदिन लगभग दो लाख यात्रियों की आवाजाही रहती है, इसमें चार रनवे और तीन टर्मिनल हैं। मरम्मत के कार्यों के चलते इनमें से एक 10/28 रनवे तीन महीनों के लिए बंद रहेगा।

अगर आपको भी अगले तीन महीने के बीच दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से उड़ान भरने जा रहे है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। बता दे कि दिल्ली से उड़ान भरने में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकत है। देश के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे से आपको उड़ान भरने में और लैंडिंग में कुछ इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि  दिल्ली के हवाई अड्डे की एक हवाई पट्टी पर मरम्मत का काम चल रहा है। जिसके चलते यह हवाई पट्टी अगले 3 महीने के लिए बंद रहेगी।

 हवाई पट्टियों से चलाना होगा काम

दिल्ली हवाई अड्डे की एक हवाईपट्टी मरम्मत के लिए 11 सितंबर से लेकर लगभग तीन महीनों तक बंद रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुल चार हवाईपट्टी और तीन टर्मिनल शामिल हैं। यहां से रोजाना लगभग दो लाख यात्री आवागमन करते हैं। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने गुरूवार को एक सूचना में कहा कि इस हवाई अड्डे की हवाईपट्टी संख्या 10/28 मरम्मत कार्यों की वजह से 11 सितंबर से लेकर 15 दिसंबर तक अस्थायी रूप से बंद रहेगी। बता दें कि बीती 14 जुलाई को आईजीआई पर बहुप्रतीक्षित दोहरी एलिवेटेड ईस्टर्न क्रॉस टैक्सीवे चौथे रनवे का उद्घाटन हुआ था। इससे एयरपोर्ट पर रनवे की कुल संख्या बढ़कर चार हो गई थी। मरम्मत की वजह से इस हवाईपट्टी पर परिचालन बंद रहने से इसे नए टैक्सीवे से जोड़ने का निर्माण कार्य इस दौरान पूरा किया जाएगा।

इसे भी पढ़े:DUSU Election 2023: तीन साल बाद होगी डीयू में छात्र संघ चुनाव, जानिए कब हो सकता है मतदान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox