होम / दिल्ली में कोर्ट के आदेश पर नगर निगम का चला बुलडोजर, 50 से अधिक अवैध दुकानें ध्वस्त

दिल्ली में कोर्ट के आदेश पर नगर निगम का चला बुलडोजर, 50 से अधिक अवैध दुकानें ध्वस्त

• LAST UPDATED : June 23, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi News : दिल्ली नगर निगम द्वारा आईटीओ स्थित कब्रिस्तान की दीवार के साथ और प्रेस लेन के ठीक पीछे सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से बनी हुई 50 से अधिक दुकानों को ध्वस्त कर दिया। अतिक्रमण की यह कार्रवाई अदालत आदेश अनुसार की गई, जिसकी कार्रवाई देर शाम तक चली। निगम अधिकारियों द्वारा बताया गया कि करीब 1800 वर्गमीटर भूमि को अवैध अतिक्रमण मुक्त कराया गया है।

बैरिकेड की मदद से वाहनों की आवाजाही बंद

निगम के अतिक्रमण हटाओ अभियान के चलते बुधवार, सुबह करीब 12 बजे पुलिस के जुट के साथ आईटीओ स्थित टाइम्स ऑफ इंडिया इमारत के पीछे पहुंचकर बैरिकेड की मदद से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी। कब्रिस्तान की चाहरदीवारी के साथ सटी दुकानों को धवस्त करना शुरू कर दिया।

धवस्त की जा रही दुकानों में से एक ढाबा चलाने वाले प्रदीप मलिक ने कहा कि, उनकी दुकान करीब 55 साल से अधिक पुरानी थी जिसे तोड़ दिया गया। वह ढाबे का हाउस टैक्स, बिजली के सभी बिल सालों से जमा कराते आ रहे है, लेकिन सिर्फ इस दुकान की रजिस्ट्री उनके पास नहीं है।

निगम ने करीब एक साल पहले दुकानें खाली करने को कहा था

दिल्ली में अवैध निर्माण पर स्थित कबाड़ी की दुकान चलाने वाले एक अनीस का कहना है कि, उन्होंने वर्ष 2011 में पांच लाख रुपये देकर इस दुकान को खरीदा था। उन्होने बताया कि उनके पास निगम का यूपिक नंबर भी है और समय-समय पर हाउस का पूरा टैक्स व बिजली-पानी का बिल भी जमा करवाते रहें है। लेकिन करीब एक साल पहले निगम ने हमें दुकानें खाली करने के लिए कहा था।

ये भी पढ़े : दिल्ली राजिंदर नगर उपचुनाव का मतदान शुरू, 1.64 लाख से अधिक मतदाता

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox