होम / Delhi Incident: रंजीत नगर इलाके में UPSC विद्यार्थी की करंट लगने से मौत, पुलिस कर रही जांच

Delhi Incident: रंजीत नगर इलाके में UPSC विद्यार्थी की करंट लगने से मौत, पुलिस कर रही जांच

• LAST UPDATED : July 23, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Delhi Incident: दिल्ली के रंजीत नगर थाना इलाके से एक दुखद खबर आई है। यहाँ 26 वर्षीय नीलेश राय की करंट लगने से मौत हो गई है। नीलेश एक पीजी में रहकर सिविल सर्विस के एग्जाम की तयारी कर रहा था।
पुलिस के अनुसार, 22 जुलाई को दोपहर में पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक लोहे के गेट से करंट लगने की घटना हुई। उस दिन बारिश के कारण गेट के आसपास पानी भी भर गया था। नीलेश को इसी गेट से करंट लग गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

इस मामले में लोकल थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 285 और 106(1) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस इस घटना की जांच कर रही है।

BJP ने उठाए दिल्ली सरकार पर सवाल

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी का कहना है कि यह एक दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या है। बीजेपी का आरोप है कि नीलेश की एकमात्र गलती यह थी कि वह दिल्ली में सिविल सर्विस की तैयारी करने आया था। दिल्ली में इस तरह की घटनाओं की बढ़ती संख्या पर बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर सवाल उठाए हैं। पार्टी का कहना है कि दिल्ली में आम नागरिकों की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है और इस मामले में आप सरकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

इस घटना के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) पर भी सवाल उठ रहे हैं। लोगों का कहना है कि दिल्ली मेट्रो बेहतर सेवाओं का वादा करती है, लेकिन उस गेट से करंट लगने के कारण युवक की मौत हुई है। डीएमआरसी को इस मामले पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

Also Read: Anjali Birla Defamatory Case: स्पीकर ओम बिरला की बेटी ने दिल्ली हाई कोर्ट में क्यों दायर किया मामला? जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox