Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiG-20 की बैठकों के लिए संवर रही है दिल्ली, नगर निगम ने...

India News (इंडिया न्यूज़) : आगामी 9-10 सितंबर को नई दिल्ली में आयोजित G20 शिखर सम्मेलन में विदेशी मेहमानों के आगमन के मद्देनजर सड़कों के बीच बने मेट्रो पिलरों को पोस्टर मुक्त किया जा रहा है। इसके लिए नगर निगम ने पोस्टर मुक्त अभियान शुरू किया है। सामने आई तश्वीरों एक मुताबिक, सड़कों को सुंदर बनाने के लिए दीवारों और मेट्रो पिलरों से पोस्टर को हटाया जा रहा है। मालूम हो, इस अभियान की शुरुआत विकास मार्ग से की गई है।

नगर निगम ने शुरु किया पोस्टर मुक्त अभियान

बता दें, दिल्ली के विकास मार्ग पर मेट्रो पिलर पोस्टर से पटे हैं जो देखने में हर किसी को गंदे लगते हैं। इस मार्ग से जी-20 सम्मेलन के दरम्यान सितंबर में विदेशी मेहमान आवागमन करेंगे। इसी के मद्देनजर पिलर से पोस्टर हटाए जा रहे हैं। इसके साथ ही भारतेंदु हरिशचंद्र मार्ग, सोमनाथ मार्ग के आसपास लगे पोस्टरों को भी हटाया जाएगा। ऐसी नगर निगम के हवाले से खबरें हैं ।

नया पोस्टर लगाने वालों पर निगम करेगा कार्रवाई

मालूम हो, निगम के शाहदरा दक्षिणी जोन के उपयुक्त अंशुल सिरोही ने बताया कि पोस्टर हटाने के साथ ही निगरानी शुरू कर दी जाएगी। अगर कोई नया पोस्टर लगाते पाया जाता है तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही सड़कों पर लगे इंटरनेट के तार भी हटाए जा रहे हैं। इन सड़कों की नियमित सफाई के लिए टीमें भी नियुक्त को जाएंगी। अंशुल सिरोही ने लोगों से अपील की है कि वह सड़कों को स्वच्छ रखें।

also read ; दिल्ली के मधु विहार इलाके में 16 वर्षीय छात्र ने मौत को लगाया गले, सुसाइड नोट में बयां किया दर्द

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular