होम / Delhi Jama Masjid: जामा मस्जिद के बाहर बम की खबर फर्जी , लोगो में अफरा-तफरी, उड़ाया था ड्रोन

Delhi Jama Masjid: जामा मस्जिद के बाहर बम की खबर फर्जी , लोगो में अफरा-तफरी, उड़ाया था ड्रोन

• LAST UPDATED : September 10, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Jama Masjid: जामा मस्जिद पर बम की खबर मिलने के बाद आसपास भी अफरा-तफरी मच गई। लोग काफी परेशान हो गए। कई घंटे तक पुलिस ने जांच की , इसके बाद बम व डॉग स्क्वायड ने बैग की पड़ताल की। उसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, तो लोगों ने राहत की सांस ली। पुलिस को घटना स्थल पर ही नाबालिग लड़का मिला। उसने बताया कि उसे बैग संदिग्ध लगा तो उसने पुलिस को खबर दी। लड़के से बातचीत के बाद उसे छोड़ दिया गया। हालांकि अहतियात के तौर पर पूरे एरिया की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 8.00 बजे उनकी टीम को सूचना मिली कि जामा मस्जिद गेट नंबर-1 के पास एक बैग में बम रखा हुआ है। सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस अधिकारी वहां पहुंच गए।

फोटोग्राफी के लिए उड़ाया था ड्रोन

जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। पुलिस ने ड्रोन और दूसरे उपकरणों के उड़ाने पर पाबंदी लगाई है। शुक्रवार रात पुलिस को पटेल नगर इलाके में ड्रोन उड़ने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि एक व्यक्ति ड्रोन उड़ा रहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि विनीत ने अपने घर की छत पर अपने भतीजे के पहले जन्मदिन के लिए एक पार्टी का आयोजन किया था। ड्रोन को कब्जे में लिया गया है। इस मामले में सरकारी आदेशों के उल्लंघन की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया गया।

इसे भी पढ़े:G20 Summit Delhi Police: G20 सम्मेलन की वजह से यातायात में हो रही है दिक्कत? दिल्ली पुलिस ने जारी की हेल्पलाइन नंबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox