Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeJamia Millia Islamia: जामिया के प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप, पुलिस ने...

Jamia Millia Islamia: जामिया यूनिवर्सिटी से निलंबित असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ छात्रा द्वारा दर्ज कराई गई यौन उत्पीड़न शिकायत में दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बता दें मामला दिल्ली के जामिया नगर थाने में दर्ज किया गया है।

धारा 509 के तहत मामला दर्ज

इस संबंध में पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “हमने सहायक प्रोफेसर के खिलाफ बुधवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 509 ( महिला के शील भंग के इरादे से शब्द, भाव या कृत्य करना) के तहत मामला दर्ज किया है।” वहीं आरोपी प्रोफेसर की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

कैंपस नहीं छोड़ सकते प्रोफेसर

बता दें प्रोफेसर ने कार्यस्थल पर छात्रा का यौन उत्पीड़न किया है जो एक गंभीर कदाचार है। इस पर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार नाजिम हुसैन जाफरी ने मंगलवार, 7 फरवरी को एक अधिसूचना जारी की थी जिसमें विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर को निलंबित करने और उन्हें जांच पूरी होने तक सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के बगैर परिसर नहीं छोड़ने की बात कही गई थी।

छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई

रजिस्ट्रार द्वारा जारी किए गए अधिसूचना में कहा गया था कि, ” प्रोफेसर को निलंबन अवधि के दौरान, वह सक्षम प्राधिकारी की पूर्व अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।” दिल्ली पुलिस ने छात्रा की यौन उत्पीड़न वाली शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें: जामिया में छात्रा से यौन उत्पीड़न के आरोप में असिस्टेंट प्रोफेसर सस्पेंड

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular