Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi kailash Nagar: स्कूल टीचर पर लगा धार्मिक भावना आहत करने का...

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi kailash Nagar: गांधीनगर के कैलाश नगर स्थित राजकीय सर्वोदय विद्यालय की एक शिक्षिका पर धार्मिक भावनाएं आहत करने और बंटवारे को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा है। छात्रों की शिकायत पर गांधी नगर थाना पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एक विशेष समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करने के मामले में एक शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

टीचर पर लगे ये आरोप

अंग्रेजी विषय पढ़ाने वाली पर आरोप है कि चंद्रयान के चांद की सतह पर उतरने वाले दिन उन्होंने कक्षा नौ में पढ़ने वाले मुस्लिम छात्रों और उनके धर्म का मजाक उड़ाया था। छात्रों का आरोप है कि शिक्षिका हेमा गुलाटी ने देश के बंटवारे के दौरान उनके पाकिस्तान नहीं जाने को लेकर भी टिप्पणी की। शिक्षिका ने कहा कि देश को आजाद करने में मुस्लिमों का कोई योगदान नहीं है। उनके बयान ने हमारी धार्मिक भावनाओं को भी आहत किया। उन्होंने मामले की अपने परिजनों को जानकारी दी। परिवार वालों ने इसका विरोध किया और ऐसी शिक्षिका को स्कूल से तुरंत हटाने की मांग की।

 पुलिस ने दी जानकारी

शाहदरा जिला के पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि शिकायत पर कानूनी राय लेने के बाद सोमवार को इस बाबत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस शिक्षिका से जल्द पूछताछ करेगी। पुलिस का कहना है कि ये टिप्पणियां पिछले सप्ताह की गई थीं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘घटना पिछले हफ्ते की है। हमें शिकायत मिली और हमने शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले की जांच चल रही है।’’

AAP विधायक ने की गिरफ्तारी की मांग

गांधी नगर के विधायक अनिल कुमार वाजपेयी ने इस मसले पर कहा है कि यह सरासर गलत है, बच्चों को अच्छी शिक्षा देना एक शिक्षक की जिम्मेदारी है। शिक्षक को किसी की भी धार्मिक स्थान के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़े:G20 2023 Preparation: दिल्ली के हर हिस्से में लगाई गई हैं खूबसूरत लाइट्स, ब्लैक स्पॉट की पहचान कर 100 प्रतिशत रोशनी की जाएगी सुनिश्चित

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular