Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Kanjhawala Case: सीएम केजरीवाल पर फूटा अंजली के परिवार का गुस्सा,...

Delhi Kanjhawala Case: दिल्ली के कंझावला केस में मृतका अंजलि की मां का कहना है कि दिल्ली सरकार ने उनके इलाज और बच्चों की पढ़ाई के लिए जो वादे किए थे उसे पूरा नहीं किया है। हमने सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए ईमेल किया था, लेकिन जब हम उनसे मिलने पहुंचे तो वो हमसे नहीं मिले। उन्होंने 26 जनवरी के बाद आने की बात कही है।

क्या है कंझावला केस?

बता दें कि नए साल के पहले दिन अंजलि अपनी दोस्त निधि के साथ स्कूटी पर जा रही थी। उस दौरान अंजलि की स्कूटी को कार ने टक्कर मार दी थी और वो कार में फंस गयी थी। इसके बाद आरोपी उसे करीब 12 किलोमीटर तक सुल्तानपुरी से कंझावला तक सड़कों पर घसीटता रहा, जिसके चलते अंजलि की मौत हो गई। इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से एक को कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

‘10 लाख नहीं, 1 करोड़ मिलने चाहिए’

अंजली के मामा प्रेम का कहना है कि 10 लाख रुपए में कुछ नहीं होता, 1 करोड़ रुपए मिलने चाहिए, नाटक नौकरी दी है जो कि आज 20-22 दिन हो गए हैं, कितने पैसे दिए हैं, उससे तो इनका इलाज ही हो सकेगा। एक सप्ताह कि दवाई 5-7 हजार रुपये में आती है। हमने सीएम केजरीवाल से मिलने के लिए ईमेल किया था। ईमेल करने के बाद उनके दो विधायक हमारे पास अपनी टीम के साथ आए और उन्होंने कहा था कि 26 जनवरी के बाद मुख्यमंत्री आपसे मिलेंगे। जब हम कल गए थे तो वह नहीं मिले, अब हम 26 जनवरी के बाद मिलने जाएंगे।

आरोपियों को मिले फांसी की सजा- अंजली की मां

जानकारी दे दें कि इससे पहले अंजली की मां ने आरोपियों को फांसी पर चढ़ाने की मांग की थी। इस मामले में ड्यूटी में लापरवाही करने के आरोप में 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया था। इसपर अंजलि की मां ने कहा था कि ”मैं पुलिस के सस्पेंड होने से संतुष्ट हूं, लेकिन उन्हें फांसी की सजा मिलनी चाहिए हमें सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता मिलनी चाहिए।” दूसरी ओर अंजलि की नानी ने उसके साथ आखिरी समय में स्कूटी पर मौजूद निधि को भी फांसी पर चढ़ाने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: अब ऑनलाइन होगी पानी की गुणवत्ता की निगरानी, जल बोर्ड कर रही तैयारी

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular