Thursday, July 4, 2024
HomeCrimeDelhi Kanjhawala Case: दिल्ली पुलिस ने कंझावला मामले में 400 CCTV कैमरों...

Delhi Kanjhawala Case: दिल्ली के कंझावला मामले को लेकर सुल्तानपुरी थाने का घेराव कर लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस की लोगों के साथ झड़प भी हो गई और इसी दौरन आप विधायक राखी बिड़लान की गाड़ी के शीशे भी तोड़े गए। वहीं, अब इससे जुड़ा एक अपडेट सामने आ रहा है कि दिल्ली पुलिस आरोपियों के बयानों पर CCTV की मैपिंग कर रही है। आरोपियों ने जो भी रूट बताए हैं दिल्ली पुलिस उन सभी रुटों पर लगे सीसीटीवी खंगाल रही है।

पुलिस ने 400 CCTV कैमरों को खंगाला

कंझावला मामले में आरोपियों के बयानों के आधार पर दिल्ली पुलिस सीसीटीवी की मैपिंग कर रही है। आरोपियों का कहना है कि मुरथल में भीड़ ज्यादा होने की वजह से वह वापस आ गए और गाड़ी में घूमा-घूमा कर शराब पीते रहे। दिल्ली पुलिस ने अब तक करीब 400 सीसीटीवी कैमरों की छानबीन की है और मोबाइल लोकेशन के जरिए भी आरोपियों और पीड़िता का रूट मैप तैयार कर रही है। ताकि पता चल सके कि घटना या वारदात किस समय हुई थी। इसके अलावा ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आरोपी और पीड़िता कब और कहां आमने सामने थे।

पुलिस ने अब ये धाराएं भी जोड़ी

बत दें कि इस मामले में पुलिस ने अब धारा 302 और 376 भी जोड़ ली है। इससे पहले पुलिस ने इस घटना में धारा 304 A को जोड़ा था जिसे लेकर आप ने सवाल उठाए थे। आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि पुलिस ने धारा (304 A) का मुकदमा दर्ज किया जो एक कमजोर धारा है, जिसमें जमानत पुलिस स्टेशन में ही मिल जाती है।

CM ने की मुलाकात LG से मुलाकात

इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना दिल्ली पुलिस कमिश्नर से हर अपडेट ले रही है। बता दें कि एलजी वीके सक्सेना ने पुलिस कमिश्नर को सुबह राजनिवास बुलाया जहां पर करीब डेढ़ घंटे तक बैठक हुई। पुलिस कमिश्नर ने एलजी को कंझावला मामले से जुड़ी सारी जानकारी दी। वहीं, कंझावला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी एलजी से मुलाकात की और सीएम केजरीवाल ने ने पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान के पाली में हुआ बड़ा ट्रेन हादसा, सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, कई लोग घायल

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular