Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Landfill Site: लैंडफिल साइट्स को लेकर MCD का बयान आया सामने,...

Delhi Landfill Site: दिल्ली में कूड़े के पहाड़ों पर शुरू हुई सिसायत बढ़ती ही जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार के दिन गाजीपुर लैंडफिल साइट गए थे। यहां पर सीएम ने भाजपा को कूड़े के ढ़ेर पर निशाने साधते हुए कहा कि 15 सालों से बीजेपी एमसीडी में है और उसने दिल्ली को तीन कूड़े के पहाड़ दिए हैं।

16 नई लैंडफिल साइट्स खोलने की कोई योजना नहीं

अब इसे लेकर MCD ने भी बयान दिया है। एमसीडी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कई बातें स्पष्ट की। एमसीडी के प्रेस और इंफॉर्मेशन डायरेक्टर अमित कुमार ने म्युनिसिपल सॉलिड वेस्ट और लैंडफिल साइट को लेकर आंकड़ें की जानकारी दी। बोले, “हम लैंडफिल साइट कम करने का प्रयास कर रहे हैं। ओखला लैंडफिल साइट में कमी आई है। जो कूड़ा 1700 टन था। अब कम हुआ है। 16 नई लैंडफिल साइट्स खोलने की कोई योजना नहीं है, न ही कोई जगह चिन्हित की गई है। तीन लैंडफिल साइट है, उनको कम करने और खत्म करने की कोशिश कि जा रही है।”

जल्द होंगे MCD चुनाव

दिल्ली वाले सालों से कूड़े के पहाड़ देखते आ रहे हैं। एमसीडी चुनाव भी नज़दीक आ रहे हैं। जिसके चलते सियासत भी तेज़ है। कूड़े के पहाड़ों के बारे में एमसीडी ने यह भी बताया गया है कि गाजीपुर लैंडफिल साइट की 18 लाख मीट्रिक टन ऊंचाई कम की गई है और इसके अलावा ओखला लैंडफिल साइट की चोटी की ऊंचाई 45 मीटर है। गाजीपुर लैंडफिल साइट में जो सबसे ऊंचा पहाड़ है वह 65 मीटर है।

ये भी पढ़ें: एक बार फिर दिल्ली सरकार और LG आमने-सामने, ‘रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ’ अभियान पर हुई तकरार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular