Monday, July 15, 2024
HomeDelhiदिल्ली एलजी और CM अरविंद केजरीवाल ने 400 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई...

India News (इंडिया न्यूज) : राजधानी दिल्‍ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने इलेक्ट्रिक बसों में इजाफा करते हुए दिल्लीवासियों को एक फिर इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा दिया है। इसी कड़ी में आज यानी मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 400 इलेक्ट्रिक बसों के बेड़े को हरी झंडी दिखाई। मालूम हो, आज नई इलेक्ट्रिक बसों को IP Depot में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के LG और CM ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

आप पार्टी ने कही यह बात

बता दें, 400 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाए जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अथक प्रयासों से दिल्ली के बसों के बेड़े में 400 नई E-Buses और जोड़ी गई। इससे पहले भी 400 E-Buses शामिल की गई थी अब दिल्ली में कुल 800 Electric Buses हो गई हैं जो भारत में सबसे ज्यादा हैं।

सीएम केजरीवाल ने 400 नई इलेक्ट्रिक बसों को जनता को सौंपा

400 नई इलेक्ट्रिक बसों को जनता को सौंपने के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये बसें सब्सिडी स्कीम की 921 बसों में शामिल हैं, जिनके लिए केंद्र सरकार की तरफ़ से 417 करोड़ की सब्सिडी दी गई है और दिल्ली सरकार 3674 करोड़ रुपए खर्च करेगी। दिल्ली की सड़कों पर अब कुल 800 इलेक्ट्रिक बसें हो गई हैं जो पूरे देश में सबसे ज़्यादा हैं। हमारा लक्ष्य 2025 के आख़िर तक दिल्ली की सड़कों पर कुल 8 हज़ार इलेक्ट्रिक बसें उतारने का है। उस वक्त दिल्ली में 10 हज़ार से ज़्यादा बसें होंगी जिसमें 80% बसें इलेक्ट्रिक होंगी। बहुत जल्द पूरे विश्व में दिल्ली को अपनी शानदार इलेक्ट्रिक बसों के लिए भी जाना जाएगा।

also read ; उदयनिधि स्टालिन ने किया सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी ; आप नेता संजय संजय ने किया पलटवार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular