Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi LG: उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मनीष सिसोदिया को अमेरिका जाने कि...

नई दिल्ली (Delhi LG: A senior Raj Niwas official underlined that LG VK Saxena has signed off on the trip despite “contradictory statements” on trip funding abroad): शिक्षा विभाग ने कहा कि यात्रा का खर्च आयोजक वहन करेंगे और राज्य सरकार पर कोई वित्तीय देनदारी नहीं होगी।

आवश्यक मंजूरी और अन्य औपचारिकताओं के अधीन होगी यात्रा- एलजी

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मार्च में एक शिक्षा सम्मेलन में भाग लेने के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अमेरिका की यात्रा को मंजूरी दे दी है। राज निवास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह रेखांकित करते हुए कहा कि एलजी वीके सक्सेना ने विदेश में ट्रिप फंडिंग के “विरोधाभासी बयानों” के बावजूद यात्रा पर हस्ताक्षर किए है। अधिकारी ने सिसोदिया के पोर्टलैंड शहर के ओरेगन में अपने सचिव और शिक्षा सचिव के साथ शिक्षा सम्मेलन में शामिल होने पर कहा “एलजी प्रस्तावित यात्रा के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गए हैं, लेकिन यह आवश्यक मंजूरी और अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के अधीन होगा।” फिलहाल इस मामले पर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया या दिल्ली सरकार की ओर से इस घटनाक्रम पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मार्च में होना है शिक्षा सम्मेलन

प्रस्ताव के अनुसार, सिसोदिया को 23 मार्च को पोर्टलैंड में टीईएसओएल शिक्षा सम्मेलन में एक मुख्य भाषण देना है, जहां उनके “सरकारी स्कूल प्रणाली में विश्वास बहाल करने” के बारे में बोलने की उम्मीद है। यह शिक्षा सम्मेलन 21 से 24 मार्च के बीच होना है। अधिकारी ने बताया कि शिक्षा विभाग ने कहा कि यात्रा का खर्च आयोजक वहन करेंगे और राज्य सरकार पर कोई वित्तीय देनदारी नहीं होगी लेकिन साथ ही प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि उपमुख्यमंत्री के दौरे का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी।

शिक्षकों को फ़िनलैंड जाने की नहीं मिली थी इजाजत

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल से दिल्ली के सरकारी स्कूल के शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फ़िनलैंड भेजने की इजाजत मांगी थी लेकिन एलजी ने इजाजत नहीं दी थी। एक बार फिर से मनीष सिसोदिया ने इस हफ्ते एलजी सक्सेना के कार्यालय में फाइल भेजी है और उनसे इस तरह के “महत्वपूर्ण और संवेदनशील” मुद्दे पर राजनीति में शामिल नहीं होने का सुझाव दिया है।

ये भी पढ़ें :- Delhi Court Order: बिजली चोरी के आरोप में 75 साल के बुजुर्ग को कोर्ट ने सुनाई सजा, 3 साल की जेल और 17 लाख रुपए का लगाया जुर्माना

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular