Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi Lift Crash: इंडस्ट्रियल एरिया में फैक्ट्री की लिफ्ट गिरी नीचे, 3...
Delhi Lift Crash:

Delhi Lift Crash: दिल्ली के नारायणा थाना क्षेत्र में एक फैक्टरी में लिफ्ट टूटने से तीन कर्मचारी की मौत हो गई। जबकि एक कर्मचारी घायल हो गया। हादसे में मृतकों की पहचान कुलवंत सिंह, दीपक कुमार और सन्नी के रूप में हुई है वहीं घायल कामगार का नाम सूरज बताया जा रहा है। बता दें कि घायल कर्मचारी का इलाज दिल्ली के कारोबाग स्थित बीएलके अस्पताल में चल रहा है। जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

3 की मौत, 1 घायल 

वहीं हादसे को लेकर पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त घनश्याम बंसल ने बताया कि यह हादसा रविवार शाम करीब पौने छह बजे नारायणा औद्योगिक क्षेत्र के ए ब्लाक स्थित एक पान मसाला फैक्ट्री के लिफ्ट टूटने का है। इसके बाद पुलिस को हादसे की सूचना मिली और मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू किया। जहां लिफ्ट में फंसे चार लोगों को बाहर निकाला गया और डीडीयू अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान तीन कर्मचारी की मौत हो गई और एक घायल हो गया।

इस वजह से हुआ हादसा 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस फैक्ट्री में दो तरह की लिफ्ट लगी हैं। एक लिफ्ट में सामान ढोया जाता है। वहीं, दूसरे का इस्तेमाल कर्मियों के आने जाने के लिए होता है। वहीं कई बार इस नियम का अवहेलना भी होता है। जिसमें ये आशंका जताई जा रही है कि कर्मियों वाले लिफ्ट में सामान ढोया जा रहा था, जिससे हादसा हुआ है।

पुलिस ने मांगा मेंटेनेंस सर्टिफिकेट 

वहीं पुलिस का कहना है कि जिस लिफ्ट में हादसा हुआ है, उसके बारे में यह पता किया जा रहा है कि लिफ्ट को सलाना मेंटेनेंस का सर्टिफिकेट कब जारी हुआ था।

ये भी पढ़े: दिल्ली-NCR में घने कोहरे और शीत लहर का टॉर्चर, आज राहत के आसार नहीं

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular