Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Case: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, जिसमें नहीं है सिसोदिया...

Delhi Liquor Case:

Delhi Liquor Case: दिल्ली आबकारी घोटाले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। आपको बता दे सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले को लेकर चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। बता दे मनीष सिसोदिया के लिए ये चार्जशीट थोड़ी राहत देने वाली हो सकती है। क्योंकि सिसोदिया को इस घोटाले का आरोपी बताया जा रहा था। आपको बता दे CBI ने 10 हज़ार पेज की चार्जशीट दाखिल की है। रॉउज एवन्यू कोर्ट इस मामले में 30 नवंबर को अगली सुनवाई करेगी।

7 लोगों के खिलाफ फाइल की चार्जशीट 

आपको बता दे सीबीआई ने कोर्ट में जिन 7 लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की है, उसमें 3 लोग पब्लिक सर्वेंट हैं। इसके अलावा सीबीआई ने कोर्ट में ये भी बताया है कि मामले में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ अभी जांच चल रही है। मामले में जिन 7 लोगों के खिलाफ आपोप पत्र दायर किया गया है उनके नाम- विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर महेंद्रू, मुत्तथा गौतम, अरुण आर पिल्लई हैं। इसके अलावा सीबीआई ने एक्साइज के दो पूर्व अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

मनीष सिसोदिया का नहीं है नाम

बता दे इस चार्जशीट में दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया का नाम नहीं है। जिसके बाद इस चार्जशीट पर कोर्ट में सुनवाई की जाएगी। सीबीआई ने बताया कि आरोप पत्र में दो गिरफ्तार कारोबारी, एक समाचार चैनल का प्रमुख, हैदराबाद निवासी एक शराब कारोबारी, दिल्ली निवासी एक शराब वितरक और आबकारी विभाग के दो अधिकारी शामिल हैं।  अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी की जांच अभी जारी है। सीबीआई ने 10 हज़ार पेज की चार्जशीट दाखिल की है और अब रॉउज एवन्यू कोर्ट मामले में 30 नवंबर को अगली सुनवाई होगी और कोर्ट में सीबीआई की चार्जशीट पर सज्ञान लेने पर बहस होगी।

 

ये भी पढ़े: बेटियों के लिए सरकार लाई नई योजना

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular