Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Policy Case: आज होगी सिसोदिया के खिलाफ दायर चार्जशीट पर...

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Liquor Policy Case, दिल्ली: शराब घोटाले मामले को लेकर मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस मामले की पांचवी चार्ज सीट पर आज बुधवार को राहुल एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी। आपको बता दें ईडी ने नई चार्ज सीट में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पहली बार मुख्य साजिशकर्ता बताया है। इससे पहले ईडी ने अपनी चार्जशीट में यह दावा किया था कि सिसोदिया के कहने पर विजय नायक और आप के अन्य नेताओं ने मिलकर इस घोटाले को अंजाम दिया।

23 मई तक कस्टडी में ही रहेंगे सिसोदिया

बता दे इस मामले में 8 मई को कोर्ट ने सिसोदिया की हिरासत 23 मई तक के लिए बढ़ा दी थी। ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में अभी तक सिसोदिया के आलवा 11 और लोगों को भी गिरफ्तार किया है। 8 मई की सुनवाई से पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 अप्रैल को ED के मामले में सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था। जस्टिस एमके नागपाल ने कहा था कि पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ही शराब विक्रेताओं की योग्यता और उनके प्रॉफिट मार्जिन को बदला था। जस्टिस नागपाल ने ये भी कहा था कि यह काम सिसोदिया ने मंत्रियों से चर्चा के बगैर ही किया था।

इसके मुख्य आरोपी हैं पूर्व डिप्टी सीएम

जानकारी के लिए बता दे मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने बतौर पूर्व डिप्टी सीएम ने साउथ लॉबी के हिसाब से ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स रिपोर्ट को बदला था। अदालत में ED ने इस बात का दावा भी किया है कि उसके पास इससे जुड़े सबूत हैं, जो यह साबित करता है कि सिसोदिया मनी लॉन्ड्रिंग के काम में शामिल थे।

 

ये भी पढ़े: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के निशाने पर राहुल गांधी, नोटिस जारी कर कहा कैंपस विजिट की होगी मनाही

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular