Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Policy: आबकारी नीति पर दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में...

Delhi Liquor Policy:

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में शराब नीति को लेकर चल रहे विवाद के बीच दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।दिल्ली में कल से यानी गुरुवार 1 सितंबर से शराब की सारी प्राइवेट दुकानें बंद कर दी जाएंगी। इन प्राइवेट दुकानों की जगह पर अब दिल्ली सरकार के 300 से अधिक विक्रय केंद्र लेंगे। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी सूचना देते हुए कहा कि आबकारी नीति 2021-22 की जगह अब पुरानी व्यवस्था बहाल हो रही है और यह बदलाव गुरुवार से प्रभाव में आएंगे।

शराब की आपूर्ति में आएगा सुधार

आपको बता दें कि दिल्ली में करीब 250 निजी शराब विक्रेताओं के ठेके अभी भी चल रहे हैं जिन्हें अब वापस ली जा चुकी आबकारी नीति 2021-22 के तहत लाइसेंस दिए गए थे। आबकारी अधिकारियों का कहना है कि अधिक ठेकों के खुलने से सितंबर के पहले हफ्ते से शराब की आपूर्ति में सुधार आएगा।

सितंबर में लॉन्च होगा आबकारी विभाग का मोबाइल ऐप

इस फैसले पर दिल्ली के एक वरिष्ठ आबकारी अधिकारी ने कहा, ‘अभी करीब 250 निजी ठेके हैं, जिनका स्थान 300 से अधिक सरकारी विक्रय केंद्र लेंगे। आने वाले दिनों में ठेकों की संख्या बढ़ेगी क्योंकि दिल्ली सरकार की 500 ऐसी दुकान खोलने की योजना है।’ इसके साथ ही आबकारी विभाग का एक मोबाइल ऐप भी सितंबर से शुरू हो जाएगा, जिसमें उपभोक्ताओं को उनके आसपास ठेकों की जगह और उनके खुलने और बंद होने के समय की जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़े: ट्विन टॉवर की जमीन पर अब होगा भव्य मंदिर का निर्माण, RWA ने किया ऐलान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular