Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Policy: द‍िल्‍ली में हो रही शराब की क‍िल्‍लत, प्राईवेट दुकानें...

Delhi Liquor Policy:

नई द‍िल्‍ली। राजधानी दिल्ली में नई आबकारी नीत‍ि की जगह पर अब द‍िल्‍ली सरकार ने पुरानी आबकारी नीति को लागू कर द‍िया है। आपको बता दें कि एक स‍ितंबर से दिल्ली में पुरानी आबकारी नीत‍ि के तहत सरकारी दुकानों का संचालन क‍िया जा रहा है।

200 दुकानों को और मिलेगा लाईसेंस

आबकारी व‍िभाग के मुताबिक मौजूदा समय में दिल्ली में करीब 500 सरकारी दुकानों को लाईसेंस द‍िया गया हैं। ऐसा माना जा रहा है क‍ि इन सरकारी दुकानों की संख्‍या को इस माह के अंत तक 700 कर द‍िया जाएगा यानी इस माह 200 और दुकानों को लाईसेंस द‍िए जा सकते हैं। वहीं प्राईवेट दुकानों को बंद कर द‍िया गया है। अभी स‍िर्फ सरकारी दुकानों पर ही शराब की ब‍िक्री की जा रही है।

अवैध शराब की ब‍िक्री पर है नजर

सूत्र के मुताबिक द‍िल्‍ली में शराब की क‍िल्‍लत नहीं हो और इसकी ब्‍लेकमार्केट‍िंग भी नहीं हो, इसके ल‍िए प्रयास क‍िए जा रहे हैं। इसके लिए सख्‍त कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं लोगों को अच्‍छी क्‍वाल‍िटी की शराब मुहैया कराने पर भी पूरा बल द‍िया जा रहा है। आंकड़ों की माने तो अभी दिल्ली में डीएसआईआईडीसी (DSIIDC) के 125, डीटीटीडीसी (DTTDC) को 120, दिल्ली कंज्यूमर्स कोऑपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड (DCCWS) के 92 और दिल्ली स्टेट सिविल सप्लाइज कॉरपोरेशन लिमिटेड (DSCSC) के 95 लाइसेंसी दुकानें चल रही हैं।

ये भी पढ़े: अगले हफ्ते से खुल सकता है सेंट्रल विस्टा एवेन्यू, इस दिन होगा उद्घाटन 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular