Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Liquor Scam: मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को बड़ा झटका, कोर्ट...

Delhi Liquor Scam: मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को बड़ा झटका, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 20 जनवरी तक बढ़ाई

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद मनीष सिसौदिया और संजय सिंह को पहली बार एक साथ कोर्ट में पेश किया गया है। दिल्ली एक्साइज पॉलिसी घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है। यही वजह है कि पुलिस ने दोनों को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसौदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 20 जनवरी तक बढ़ा दी है।
सिसौदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था

कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 20 जनवरी तक बढ़ाई

दरअसल, कथित एक्साइज पॉलिसी घोटाला मामले में मनीष सिसौदिया फिलहाल जेल में हैं। उन्हें पिछले साल फरवरी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था और बाद में दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार में उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। कथित शराब घोटाला 2021-22 की आबकारी नीति से जुड़ा है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसके कार्यान्वयन की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसके तुरंत बाद आप सरकार ने 2022 में इसे रद्द कर दिया था।

ईडी ने संजय सिंह पर लगाए है ये आरोप (Delhi Liquor Scam)

संजय सिंह को दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने अब निरस्त की गई दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 को तैयार करने और लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे रिश्वत के बदले में कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को लाभ हुआ। हालांकि, संजय सिंह ने इस आरोप से इनकार किया है जबकि आप ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक प्रतिशोध के कारण उसके नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular