Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Scam Case: नहीं थम रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, CBI...

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Liquor Scam Case, दिल्ली: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। वह एक के बाद एक कर लगातार मुश्किलों से घिरते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अब तक जेल में लगभग 3 महीने बिताए हैं इसके बाद भी उन्हें जमानत मिलने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है।

जानकारी के लिए आपको बता दे सीबीआई ने अपनी ताजा चार्जसीट में उन पर एक बड़ा आरोप लगाया है उसके बाद उन्हें जमानत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहै है। सीबीआई द्वारा पेश किए गए आरोप को राउज एवेन्यू कोर्ट ने भी गंभीर माना है। जिसके बाद अदालत ने आरोपों को संज्ञान में लेते हुए सिसोदिया सहित तीन अन्य आरोपियों को दो जून के लिए समन जारी किया है।

जानिए सीबीआई ने क्या लगाए आरोप

आपको बता दे दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश के सामने नई चार्जशीट पेश की है। जिसमें सीबीआई ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में नए आरोप लगाए हैं। दरअसल सीबीआई ने ताजा सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा कि जांच के दौरान नए सबूत हाथ लगे हैं। इस आधार पर सीबीआई ने आरोप लगाया है कि सिसोदिया ने शराब कारोबार के एकाधिकार और कार्टेलाइजेशन को फेवरेबल बनाने के लिए नई आबकारी नीति बनाई थी और उसे लागू भी की थी। बता दे इस मामले में पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया के अलावा, अर्जुन पांडे, बुच्ची बाबू और अमनदीप ढल के नाम बतौर आरोपी शामिल हैं।

जानिए कोर्ट का फैसला 

बता दे केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कोर्ट से कहा था कि तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण का नाम भी चार्जशीट के कॉलम 12 में एक आरोपी के रूप में शामिल है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने 19 मई को सप्लीमेंट्री चार्जशीट को गंभीरता से लेते हुए अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

 

ये भी पढ़े: मौसम ने बदला करवट, लोगों को तपन से मिली राहत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular