Friday, July 5, 2024
HomeCrimeDelhi Liquor Scam: सिसोदिया की 2 बजे कोर्ट में हो सकती है...

Delhi Liquor Scam:

Delhi Liquor Scam: दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया की रिमांड आज समाप्त होने वाली है। जिसके बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो के अधिकारी आज 2 बजे पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेंगे। आपको बता दे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई आज अदालत ​से सिसोदिया की कस्टोडियल रिमांड बढ़ाने की मांग कर सकती है।

पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे सिसोदिया- सीबीआई 

आपको बता दे सीबीआई ने दावा किया है कि आप पार्टी के पूर्व मंत्री पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि जनवरी में उन्होंने सिसोदिया के कार्यालय से एक कंप्यूटर जब्त किया था। जिसके बाद जांच में पता चला कि कंप्यूटर से डेटा डिलीट किया गया हैं। इसके बाद सीबीआई ने हटाए गए फाइलों को पाने के लिए कंप्यूटर को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में भेजा था। इसके अलावा, सीबीआई ने सिसोदिया का सामना एक आईएएस अधिकारी के बयान से ​भी किया, जिसने उनके खिलाफ सरकारी गवाह बन कर बयान दर्ज कराया था।

आपको बता दें कि गिरफ्तारी के एक दिन बाद ही सिसोदिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा जेल में रह रहे मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी इस्तीफा दे दिया था। दरअसल सीबीआई ने आरोप लगाया है कि सिसोदिया ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में अहम भूमिका निभाई थी। सीबीआई ने इस मामले में पहले ही सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है। इसके बाद अब जांच एजेंसी इस मामले में एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में भी जुटी है।

 

ये भी पढ़े: फर्जी कॉल सेंटर के नाम पर चल रहा ठगी का खेल, जानिए कैसे हुआ खुलासा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular