Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Shop: दिल्ली में नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, ड्राई डे...

Delhi Liquor Shop: दिल्ली में नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, ड्राई डे होगी घोषित

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Liquor Shop: दिल्ली एक्साइज कमिश्नर की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि शराब नीति 2010 की धारा 52 के तहत राजधानी में ड्राई डे घोषित किया जा रहा है। यह नोटिस सभी लाइसेंस धारक दुकानदारों के लिए अनिवार्य है। आपको बता दें कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने राज्य सरकार और एलजी से छठ पूजा के दिन ड्राई डे घोषित करने की मांग की थी। उन्होंने आबकारी विभाग से पूर्वाचल के लोगों से माफी मांगने और 19 नवंबर को शुष्क दिवस घोषित करने को कहा।

छठ पूजा पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी

दिल्ली उत्पाद शुल्क आयुक्त द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि दिल्ली शराब नीति 2010 की धारा 52 के तहत राजधानी में शुष्क दिवस घोषित किया गया है। सभी लाइसेंस धारकों को यह नोटिस स्वीकार करना होगा। गौरतलब है कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने राज्य सरकार और एलजी से छठ पूजा को ड्राई डे घोषित करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि आबकारी विभाग को तत्काल प्रभाव से पूर्वाचल की जनता से माफी मांगनी चाहिए और 19 नवंबर को शुष्क दिवस घोषित करना चाहिए।

पूर्वांचल में छठ पर्व का विशेष महत्व

छठ पर्व का पूर्वांचल में विशेष महत्व है। पूर्वांचल और बिहार के कई लोग स्थायी रूप से दिल्ली में बसे हुए हैं और इस त्योहार को पूरी आस्था के साथ मनाते हैं। यह त्यौहार राजधानी के कोने-कोने में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। यही कारण है कि समय के साथ त्योहार से जुड़ा बाजार भी फैलता जा रहा है। वर्तमान समय में ऐसे कई बाजार हैं जहां छठ पूजा से जुड़ी सामग्रियां उपलब्ध हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular