Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Shop: दिल्ली में मेट्रो स्टेशन परिसरों में बिकेगी शराब, इन...

Delhi Liquor Shop:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 1 सितंबर 2022 से पुरानी आबकारी नीति को वापस से लागू कर दिया गया है। जिसके तुरंत बाद से दिल्ली के कुछ मेट्रो स्टेशन परिसरों में छह से अधिक शराब की दुकानें खोली गई हैं। जिन मेट्रो स्टेशन परिसरों पर शराब की दुकानें खोली गई हैं उनमें राजौरी गार्डन, बदरपुर, द्वारका, मुंडका और करोल बाग शामिल हैं। आपको बता दें कि इन जगहों पर शराब की दुकानों को इसलिए खोला गया ताकि शराब की अधिक बिक्री  हो सके, क्योंकि मेट्रो स्टेशनों पर अधिक भीड़ होती है जिससे अधिक बिक्री होगी।

इन एजेंसियों को मिली जिम्मेदारी

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के चार उपक्रमों – दिल्ली राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम (डीएसआईडीसी), दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम (डीटीटीडीसी), दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड (डीएससीएससी) और दिल्ली उपभोक्ता सहकारी थोक स्टोर (डीसीसीडब्ल्यूएस) को पूरे शहर में स्टोर खोलने की जिम्मेदारी इन चार एजेंसियों को मिली है, जिन्हें इस साल के अंत तक 200 और दुकानें खोलनी है।

आउटलेट के साथ शुरू होगी सेवा

एक सूत्र के अनुसार, दिल्ली सरकार ने आज से शहर भर में 300 आउटलेट के साथ सेवा शुरू करने की योजना बनाई है और इसके बाद में साल के अंत तक 700 आउटलेट हो सकती है। हालांकि, दिल्ली में आज यानी सोमवार से लगभग 500 आउटलेट होने की उम्मीद थी और लगभग 80 थोक विक्रेताओं ने पहले ही विभाग में पंजीकरण करा लिया है।

ये भी पढ़े: मां की हत्या के कुछ दिन बाद शर्मसार बेटे ने की खुदकुशी, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular