होम / Delhi Loksabha Election 2024: क्या आप भी लुफ़्त उठाना चाहते है मुफ्त नाश्ते से लेकर फ्री राइड का? बस करना होगा ये काम

Delhi Loksabha Election 2024: क्या आप भी लुफ़्त उठाना चाहते है मुफ्त नाश्ते से लेकर फ्री राइड का? बस करना होगा ये काम

• LAST UPDATED : May 21, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Loksabha Election 2024: 25 मई को मतदान के दिन लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए दिल्ली की विभिन्न रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) सक्रिय हो गई हैं। कहीं मुफ्त में सुबह का नाश्ता दिया जा रहा है तो कहीं मतदान केंद्र तक पहुँचाने के लिए ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई है।

रोहिणी सेक्टर-9 स्थित न्यू सरस्वती सोसाइटी के निवासी और रोहिणी फेडरेशन CGHS के सचिव सचिन शर्मा ने बताया कि सुबह मतदान करने वालों के लिए सोसाइटी में मुफ्त नाश्ते की व्यवस्था की जा रही है। मतदाताओं को केंद्र तक पहुँचाने के लिए ई-रिक्शा की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। जो लोग ई-रिक्शा का इंतजार करेंगे, उनके लिए एक विशेष खेल क्षेत्र तैयार किया जा रहा है, जहाँ वे विभिन्न खेल गतिविधियों में हिस्सा लेकर समय बिता सकें।

Delhi Loksabha Election 2024: बैठकें हो रही हैं

आइपैक्स सोसाइटी महासंघ के संस्थापक सुरेश बिंदल ने बताया कि दिल्ली में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अलग-अलग सोसाइटियों में सुबह और शाम को बैठकें की जा रही हैं। इन बैठक में लोगों से मतदान करने का आग्रह किया जा रहा है और केंद्र तक पहुँचाने के लिए ई-रिक्शा की सुविधा भी दी जाएगी।

लोगों के लिए नींबू पानी की व्यवस्था

यूनाइटेड रेजिडेंट ज्वाइंट एक्शन (ऊर्जा) के अध्यक्ष अतुल गोयल ने बताया कि उनकी संस्था, जो दिल्ली की ढाई हजार से अधिक आरडब्ल्यूए का प्रतिनिधित्व करती है, मतदान केंद्रों तक मतदाताओं को ले जाने और वापस लाने के लिए ई-रिक्शा की सुविधा प्रदान करेगी। गर्मी को ध्यान में रखते हुए, मतदाताओं के लिए नींबू पानी की व्यवस्था भी की जाएगी।

Delhi Loksabha Election 2024: दिल्ली में 25 मई को एक ही चरण में होंगे चुनाव

दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को एक ही चरण में मतदान होगा। हम आपको बता दें कि इस बार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस इंडिया गठबंधन के तहत 4:3 के फॉर्मूले पर मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। दूसरी ओर, भाजपा ने सभी सात सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox