Monday, July 1, 2024
HomeDelhiDelhi Loksabha Election: निगम की कर्मचारियों के लिए गाइडलाइन्स, हज़ारों कर्मचारियों पर...

Delhi Loksabha Election: निगम की कर्मचारियों के लिए गाइडलाइन्स, हज़ारों कर्मचारियों पर है पोलिंग बूथ संभालने का जिम्मा

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Loksabha Election: 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के दिल्ली नगर निगम प्रशासन ने कर्मचारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। निगम के 1500 से अधिक स्कूलों में बने 13 हजार पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। मतदान के दिन, पोलिंग बूथों पर 30 हजार से अधिक कर्मचारियों को तैनात किया गया है ताकि मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके।

कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। इसके अलावा, दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए रैंप की व्यवस्था करने और उन्हें बूथों तक पहुँचाने के लिए विशेष कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है।

Delhi Loksabha Election: DTC बस और मेट्रो के बदले टाइम

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए कल, यानी शनिवार को मतदान होना है। इसी को ध्यान में रखते हुए, मतदान के दिन 25 मई को मेट्रो का परिचालन सुबह 4 बजे से शुरू होगा। यह निर्णय मतदानकर्मियों को उनकी ड्यूटी पर समय पर पहुंचाने के लिए लिया गया है।

सुबह 4 से 6 बजे के बीच मेट्रो सभी लाइनों पर 30-30 मिनट के अंतराल पर चलेगी। इसके बाद, मेट्रो का परिचालन आम दिनों की तरह सामान्य रूप से होगा। मेट्रो अधिकारियों ने बताया कि चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारी मेट्रो सेवा का उपयोग करके अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। इसके अलावा, डीटीसी भी चुनाव कर्मियों के लिए 35 रूटों पर सुबह 4 बजे से बसों का परिचालन करेगी।

NDMC दस केंद्रों को फूलों से सजाएगी

लोकसभा चुनावों के लिए 25 मई को होने वाले मतदान के मद्देनजर एनडीएमसी ने अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर विशेष व्यवस्था की है। एनडीएमसी ने 10 मतदान केंद्रों को थीम आधारित सजावट के साथ फूलों से सजाने की योजना बनाई है। एनडीएमसी के अनुसार, चुनाव के दिन लोगों को खास अहसास कराने के लिए इन केंद्रों को गुलाबी बूथ, हरित वातावरण, स्वच्छ हरित थीम आदि पर सजाया जा रहा है। दिव्यांग जनों के लिए भी विशेष बूथ व्यवस्था की जा रही है, ताकि वे भी आराम से मतदान कर सकें।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular