होम / Delhi Mahila Mohalla Clinic: सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की महिलाओं दिया तोहफा, शुरू किया ‘महिला मोहल्ला क्लीनिक’

Delhi Mahila Mohalla Clinic: सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की महिलाओं दिया तोहफा, शुरू किया ‘महिला मोहल्ला क्लीनिक’

• LAST UPDATED : November 2, 2022
Delhi Mahila Mohalla Clinic:

Delhi Mahila Mohalla Clinic: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज राजधानी में ‘महिला मोहल्ला क्लीनिक’ का उद्घाटन किया है। हालांकि अभी इनकी संख्या 4 है जिनकी आज से शुरुआत हो गई है। सीएम ने उद्घाटन करते वक्त बताया कि पहले फेज में 100 महिला मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे।

मुफ्त में होगी जांच 

सीएम ने आगे कहा कि इस क्लीनिक में सभी डॉक्टर्स और कर्मचारी महिलाएं होंगी। अब बड़े-बड़े अस्पतालों में दौड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी और लंबी लाइनों में से छुटकारा मिल जाएगा। वहीं इस क्लीनिक में दवाइयां और महिलाओं से जुड़े सभी टेस्ट मुफ्त में होंगे।

राजधानी में चलाए जा रहें इतने क्लिनिक

आपको बता दें कि ये 4 मोहल्ला क्लिनिक नई दिल्ली, महरौली, कोंडली और ओखला विधानसभा में खोले गए हैं। वहीं इससे पहले पूरी राजधानी में 521 आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक चल रहे हैं। जिसमें महिला और पुरुष दोनों को ही मुफ्त इलाज दिया जाता है महिला मोहल्ला क्लीनिक मिलाकर इनकी संख्या 525 हो गई है।

क्या होंगी सुविधाएं?

इस बात की जानकारी देना जरूरी है कि इन मोहल्ला क्लिनिक में कौन-कौन सी सुविधा दी जा रही है। आपको बता दें कि इस क्लिनिक में गर्भवती महिलाओं और स्त्री रोग से जुड़े सभी तरह के टेस्ट, अल्ट्रासाउंड और दवाइयां फ्री होंगी। वहीं 12 साल से कम उम्र के बच्चों के भी टेस्ट और दवाइयां फ्री होगी। सभी महिलाओं का रिकॉर्ड डिजिटल रखा जाएगा, यह महिला मोहल्ला क्लीनिक पूरी तरह से एयर कंडीशंड होंगे। महिला मोहल्ला क्लीनिक की सुरक्षा के  सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे। वहीं इस क्लीनिक में पूरा स्टाफ महिला का होगा।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने दिल्ली के झुग्गी और बस्ती वालों को दिया तोहफा, सौंपी पक्के मकान की चाबी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox